trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11973586
Home >>MP Assembly Election

Pichhore Chunav Result: पीछोर में 30 साल बाद जीती भाजपा, प्रीतम सिंह लोधी 21882 से ज्यादा वोटों से जीते

Pichhore Vidhan Sabha Chunav Result 2023: मध्य प्रदेश की बाकी सीटों की तरह पिछोर विधानसभा सीट पर भी चुनाव के नतीजों को इंतजार बेसब्री से किया जा रहा है. वजह यह है कि सीट 30 साल से कांग्रेस के पास है और भाजपा ने इसे भेदने की जिम्मेदारी पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के करीबी नेता प्रीतम सिंह लोधी को दी है. 

Advertisement
Pichhore Chunav Result: पीछोर में 30 साल बाद जीती भाजपा, प्रीतम सिंह लोधी 21882 से ज्यादा वोटों से जीते
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Dec 03, 2023, 05:43 PM IST

Pichhore Vidhan Sabha Chunav Result 2023: पिछोर विधानसभा सीट पर भाजपा ने 30 साल बाद जीत दर्ज की है. भाजपा के प्रीतम सिंह लोधी ने 21882 से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है. लोधी को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का करीबी माना जाता है. उनके सामने कांग्रेस की ओर से अरविंद सिंह लोधी खड़े थे.  

प्रीतम सिंह लोधी को 121228 को वोट मिले, जबकि उनके सामने मुख्य प्रतिद्वंद्वी रहे अरविंद सिंह लोधी को 99346 वोट मिले. साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली थी. इस चुनाव में प्रीतम सिंह लोधी को 78995 वोट मिले थे. उन्हें हारना का सामना करना पड़ा. 2018 में कांग्रेस के केपी सिंह कक्काजू थे, जिन्हें 91463 वोट मिले थे. इस विधानसभा चुनाव में केपी सिंह को शिवपुरी विधानसभा सीट से उतारा गया था. 

विवादों में रहे हैं प्रीतम सिंह लोधी
प्रीतम लोधी मध्य प्रदेश में कई बार विवादों में घिरे रहे हैं. उन्होंने ब्राह्मण समाज को लेकर विवादित बयान दिया था. पिछले वर्ष पिछोर में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने टिप्पणी की थी. बता दें इस बयान के चलते उन्हें काफी विरोध का सामना करना पड़ा था. जिसके परिणामस्वरूप प्रीतम लोधी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से छह साल की अवधि के लिए निष्कासित कर दिया गया था. हालांकि, चुनावी वर्ष नजदीक होने के चलते भाजपा ने प्रीतम लोधी को पार्टी में वापस लाने का फैसला किया था. केवल सात महीने की अवधि के भीतर, प्रीतम लोधी, जिन्हें शुरू में छह साल की अवधि के लिए निष्कासित कर दिया गया था, कि भाजपा में एक बार फिर एंट्री हुई थी.  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, जैसे प्रमुख लोग मौजूद रहे, जहां प्रीतम लोधी को आधिकारिक तौर पर भाजपा की सदस्यता दिलाई गई थी.

Read More
{}{}