Home >>MP Assembly Election

MP Chunav: कमलनाथ के लिए इस गांव के लोगों ने छोड़ दिए जूते-चप्पल, रोचक हैं इसके पीछे की वजह

MP Vidhan Sabha Chunav: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में समर्थक अपने नेताओं के लिए पूरा दम लगा रहे हैं, श्योपुर जिले में कमलनाथ के लिए कुछ ऐसा ही नजारा दिखा है. 

Advertisement
कमलनाथ के लिए छोड़े जूते-चप्पल
Stop
Arpit Pandey|Updated: Oct 31, 2023, 02:14 PM IST

MP Vidhan Sabha Chunav: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में नामांकन के बाद अब प्रचार तेज होगा. खास बात यह है कि एक तरफ नेता जनता को लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. तो दूसरी तरफ समर्थक भी अपने नेताओं के लिए अलग-अलग तरह के प्रयास करने में जुटे हैं. श्योपुर जिले के कराहल गांव से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां गांव के लोगों ने पीसीसी चीफ कमलनाथ के लिए एक अलग तरह का संकल्प लिया है.

कमलनाथ के लिए छोड़े जूते-चप्पल 

दरअसल, श्योपुर जिले के आदिवासी विकास खंड कराहल में कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने के लिए मंदिर में विशेष प्रार्थना करने वाले लोगों ने कमलनाथ की जीत के अपने जूते चप्पलों का त्याग करते हुए नंगे पैर रहने का संकल्प किया है. जिससे यह गांव एक दम से चुनावी चर्चा में आ गया है. बता दें कि यह गांव विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में आता है, जहां से कांग्रेस ने दिग्गज नेता रामनिवास रावत को प्रत्याशी बनाया है, जबकि बीजेपी ने बाबूलाल मेवरा को प्रत्याशी बनाया है. 

ये भी पढ़ेंः MP Chunav 2023: वादे पर वादा! कमलनाथ अब ने बताई अपने ये वचनबद्धता; दिल्ली मीटिंग का भी राज खोला

रामनिवास रावत के लिए भी पूजा पाठ 

खास बात यह है कि कराहल के सुसवाड़ा गांव के ग्रामीण कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने के लिए जूते-चप्पल छोड़ने के साथ ही विजयपुर से कांग्रेस के प्रत्याशी रामनिवास रावत की जीत के लिए विशेष पूजा पाठ भी की है. बता दें कि इस बार इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प दिख रहा है. बीजेपी ने यहां से अपने सिटिंग विधायक का टिकट काटा है. 

2018 में बीजेपी को मिली थी जीत 

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को विजयपुर विधानसभा सीट पर जीत मिली थी, इससे पहले यहां कांग्रेस के रामनिवास रावत लगातार चुनाव जीत रहे थे. लेकिन बीजेपी के सीताराम आदिवासी ने उन्हें हराया था. हालांकि इस चुनाव में बीजेपी ने सीताराम आदिवासी का टिकट काटकर बाबूलाल मेवरा को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने एक बार फिररामनिवास रावत को प्रत्याशी बनाया है. 

ये भी पढ़ें: गले की फांस बने 69 बागी..! ये दिग्गज बढ़ाएंगे BJP-कांग्रेस की टेंशन; अब बचा रामबाण

{}{}