trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11984180
Home >>MP Assembly Election

Panna Chunabv Result: MP सरकार के मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह भारी बहुमत से जीते, देखें नतीजे

Panna Election Result 2023: पन्ना विधानसभा सीट मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट है, जहां से BJP सरकार के मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने बड़ी जीत हासिल की है. उनका मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी भरत मिलन पांडेय से था. पढ़ें पन्ना विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2023- 

Advertisement
Panna Chunabv Result: MP सरकार के मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह भारी बहुमत से जीते, देखें नतीजे
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Dec 03, 2023, 01:58 PM IST

Panna Assembly Election Result 2023: मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक पन्ना सीट पर BJP और कांग्रेस की बीच कांटे की टक्कर में BJP ने बड़ी जीत हासिल की है. BJP की ओर से मैदान में बृजेंद्र प्रताप सिंह, जबकि कांग्रेस ने उनके सामने भरत मिलन पांडेय थे. पन्ना सीट BJP का गढ़ मानी जाती है. 

पन्ना विधानसभा चुनाव 2023 
पन्ना विधानसभा सीट से दूसरी बार BJP ने बृजेंद्र प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया. वहीं, कांग्रेस ने जनपद पंचायत अजयगढ़ के पूर्व अध्यक्ष भरत मिलन पांडेय को टिकट दिया है. दोनों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. 

पन्ना विधानसभा सीट 
पन्ना विधानसभा सीट पन्ना जिले में आती है. देशभर में ये जिला हीरों की चमक के लिए जाना जाता है. हर बार इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है, लेकिन जीत BJP दर्ज करती आ रही है. 1990 से लेकर 2018 तक यहां कुल 7 बार विधानसभा चुनाव हुए हैं. इनमें 5 बार BJP ने जीत दर्ज की. 

पन्ना रविधानसभा चुनाव 2018
2018 विधानसभा चुनाव के नतीजों की बात करें तो यहां BJP प्रत्याशी बृजेंद्र प्रताप सिंह और कांग्रेस के शिवजीत सिंह के बीच कड़ा मुकाबला था. BJP प्रत्याशी बृजेंद्र प्रताप सिंह ने 20708 वोट के अंतर से जीत हासिल की थी. 

Read More
{}{}