Home >>MP Assembly Election

MP Chunav 2023: कांग्रेस की मुश्किल बढ़ी! विवादित प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज; अब होगी ये कार्रवाई

MP Vidhansabha Chunav 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने के लिए लड़ रही कांग्रेस की मुश्किल बढ़ती नजर आ रही है. सिवनी के बरघाट से कांग्रेस प्रत्याशी अर्जुन सिंह काकोड़िया पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है.

Advertisement
MP Chunav 2023: कांग्रेस की मुश्किल बढ़ी! विवादित प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज; अब होगी ये कार्रवाई
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Nov 08, 2023, 03:09 PM IST

MP Election 2023: सिवनी। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए इन दिनों राज्य में प्रचार जोरदार चल रहा है. आला नेताओं के साथ ही प्रत्याशी सभाएं और दौरे कर रहे हैं. इस दौरान, पब्लिक को लुभाने के लिए कई और प्रयास हो रही है. इसमें नेता आचार संहिता उल्लंघन के मामले में फंसते नजर आ रहे हैं. ऐसे में ताजा मामला सिवनी जिले के बरघाट से आया है. यहां से कांग्रेस प्रत्याशी अर्जुन सिंह काकोड़िया के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है.

तीन अन्य लोगों पर भी केस
सिवनी जिले में जिला प्रशासन द्वारा बरघाट विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी अर्जुन सिंह काकोड़िया सहित तीन पर बरघाट थाना में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर एफआईआर दर्ज कराई है. काकोड़िया द्वारा 31 अक्टूबर को मलारा गांव में दंगल के आयोजन के दौरान चुनाव बाद एक लाख रुपए देने की घोषणा की गई थी.

इन धाराओं में मामला दर्ज
कांग्रेस प्रत्याशी काकोड़िया सहित दंगल का आयोजन करने वाले मलारा निवासी अल्ताफ व कामता बिसेन पर भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950, 1951 और 1989 की धारा 123, भारतीय दण्ड संहिता 1860 की धारा 188 व 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है. हालांकि, अभी आयोग इस मामले में जांच करेंगा उसके बाद ही कोई कार्रवाई होगी. अब देखना होगा की इस पर क्या एक्शन होता है.

पहले भी रह चुके हैं विवाद में
अगस्त के महीने में सिवनी में विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर रानी दुर्गावती प्रतिमा स्थल पर आयोजित एक कार्यक्रम में काकोड़िया ने विवादित बयान दिया था. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा की भारत आदिवासियों का देश है और वह भारत देश को हिंदू राष्ट्र नहीं बनने देंगे. इसके बाद उन्हें जनकर ट्रोल किया गया था. इसके अलावा भी वो लगातार कई तरह के विवादित बयान देते रहे हैं.

{}{}