Home >>MP Assembly Election

Balaghat Elections: BJP ने टिकट बेटी को दिया नामांकन पिता ने भरा, बदल रहे हैं इस सीट के सियासी समीकरण!

Balaghat Elections: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने शिवराज सरकार में शामिल मंत्री की जगह उनकी बेटी को टिकट दिया था. लेकिन नामांकन मंत्री ने ही भरा है. 

Advertisement
गौरीशंकर बिसेन ने जमा किया नामांकन
Stop
Arpit Pandey|Updated: Oct 26, 2023, 04:18 PM IST

Balaghat Elections: मध्य प्रदेश में नामांकन का दौर जारी है. प्रदेश में आज बीजेपी कांग्रेस के कई दिग्गजों ने नामांकन जमा किया है. लेकिन सबसे दिलचस्प मामला बालाघाट विधानसभा सीट से सामने आया है. यहां बीजेपी ने मौसम बिसेन को को टिकट दिया था, लेकिन नामांकन मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने ही जमा किया है. ऐसे में इस बात की चर्चाएं तेज हो गई हैं क्या मंत्री गौरीशंकर बिसेन ही बालाघाट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. 

मौसम बिसेन की तबियत खराब

दरअसल, बालाघाट विधानसभा सीट से बीजेपी ने मंत्री गौरीशंकर बिसेन की जगह उनकी बेटी मौसम बिसेन को प्रत्याशी बनाया है. लेकिन मौसम बिसेन की तबियत खराब बताई जा रही है, वह सिकलसेल बीमारी से पीड़ित हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि सुरक्षा की दृष्टि से गौरीशंकर बिसेन ने नामांकन जमा किया है. 

ये भी पढ़ेंः MP की इस सीट पर गुरु-शिष्य में चुनावी मुकाबला, जानिए स्कूल की क्लास से सियासी मैदान तक की कहानी

बीजेपी बदल भी सकती है प्रत्याशी 

माना जा रहा है कि अगर मौसम बिसेन के स्वास्थ्य में सुधार नहीं होता है तो बीजेपी यहां से गौरीशंकर बिसेन को ही चुनाव लड़ा सकती है. ऐसे में जल्द ही उन्हें अधिकृत प्रत्याशी भी घोषित किया जा सकता है. इसलिए गौरीशंकर बिसेन ने नामांकन पहले ही जमा कर दिया है. 

7 बार के विधायक हैं गौरीशंकर बिसेन 

बता दें कि गौरीशंकर बिसेन बीजेपी के सीनियर नेता माने जाते हैं, वह बालाघाट विधानसभा सीट से सात बार विधायक चुने जा चुके हैं. हाल ही में उन्हें शिवराज सरकार में मंत्री भी बनाया गया था. लेकिन वह इस बार अपनी जगह बेटी के लिए टिकट मांग रहे थे, ऐसे में बीजेपी ने गौरीशंकर बिसेन की जगह बीजेपी ने मौसम बिसेन को ही टिकट दिया है. 

ये भी पढ़ेंः गधे पर सवार होकर नेताजी ने जमा किया नामांकन, 'जनता को गधा समझ रही BJP-कांग्रेस'

{}{}