Home >>MP Assembly Election

MP Chunav Result 2023: MP में कहां जीता अन्य दल; आखिर भाजपा कांग्रेस को कितने नंबर से दी मात

MP Chunav Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने लगे हैं. ऐसे में बीजेपी कांग्रेस के अलावा हमेशा से ही लोगों की नजर तीसरे दल या निर्दलियों की जीत पर रहती है. प्रदेश के सैलाना सीट पर आए नतीजे ने सबको चौंका दिया है.  

Advertisement
MP Chunav Result 2023: MP में कहां जीता अन्य दल; आखिर भाजपा कांग्रेस को कितने नंबर से दी मात
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 03, 2023, 05:28 PM IST

MP Chunav Results 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने लगे हैं. ऐसे में बीजेपी कांग्रेस के अलावा हमेशा से ही लोगों की नजर तीसरे दल या निर्दलियों की जीत पर रहती है. क्योंकि ये तमाम ताकतवर पार्टियों को मात देकर अपने निजी प्रयासो, कामों से जीत कर आते हैं. मध्य प्रदेश में अन्य दलों BSP, SP, AAP पर भी लोगों की नजरें थी. आइये हम जानते हैं कि कहां से अन्य दलों ने चुनाव में जीत दर्ज की है.

सैलाना 
मध्य प्रदेश में इस बार के नतीजे चौंकाने वाले नतीजे सामने आ रहे हैं. रूझानों की बात करें तो प्रदेश की 166 सीटों पर भाजपा आगे है जबकि 63 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है. एक अन्य सीट पर भाजपा की लहर में भारत आदिवासी पार्टी ने जीत हासिल की है. बता दें कि प्रदेश की सैलाना सीट पर भारत आदिवासी पार्टी से प्रत्याशी कमलेश्वर डोडियार ने जीत हासिल की है. बता दें उन्होंने कांग्रेस के हर्ष विजय गहलोत को 4618 वोटों से हराया. जबकि इस सीट पर बीजेपी की संगीता विजय चारेल तीसरे स्थान पर रही थी. 

{}{}