trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11991151
Home >>MP Assembly Election

MP Chunav Result: जनता को नहीं भाए कई दिग्गज, प्रदेश में हुई 'BAP' की एंट्री; जानें बीजेपी-कांग्रेस के खाते में कौन सी सीट

MP All Vidhan Sabha Seat Result: मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर चुनाव रिजल्ट के लिए मतगणना जारी है. यहां हम आपको हर रीजन से जुड़ हर अपडेट दे रहे हैं.  

Advertisement
MP Chunav Result: जनता को नहीं भाए कई दिग्गज, प्रदेश में हुई 'BAP' की एंट्री; जानें बीजेपी-कांग्रेस के खाते में कौन सी सीट
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 01, 2024, 12:51 AM IST

MP Vidhan Sabha Seat Wise Result: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती पूरी होने वाली है. अबतक के नतीजों में मध्य प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनती दिख रही है. इसी बीच, भारत आदिवासी पार्टी ने रतलाम जिले की सैलाना सीट जीतकर मध्य प्रदेश में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. बाप यानी भारत आदिवासी पार्टी के कमलेश्वर डोडियार ने सैलाना के विधायक बन गए हैं. यानी मध्य प्रदेश में भाजपा कांग्रेस के साथ-साथ अब बाप की एंट्री हो गई है.

मध्य प्रदेश को नहीं भाए दिग्गज
मध्य प्रदेश में रिजल्ट अब लगभग साफ हो गया है. भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने जा रही है. हालांकि, प्रदेश के परिणाम चौकाने वाला रहा है. राज्य में दम दिखा रही अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी खाता खोलने में नाकाम रही है. भारत आदिवासी पार्टी को एक सीट मिली है. प्रदेश में एक चीज देखी गई की नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह हार गए हैं. वहीं मंत्री कमल पटेल और दत्तीगांव समेंत गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को हार का सामना करना पड़ा हैं.

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के परिणामों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है. मतगणना के रुझान आने लगे हैं. यहां हम आपको मध्य प्रदेश के सभी 6 रीजन के अनुसार मतगणना का हर अपडेट और रिजल्ट बता रहे हैं. बुंदेलखंड, विंध्य, महाकौशल, ग्वालियर चंबल, मध्य भारत के साथ ही मालवा निमाड़ की सभी सीटों के लाइव अडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

MP Chunav Result 2023: एक क्लिक में देखिए मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर कौन जीता कौन हारा

बुंदेलखंड की सभी 26 सीटों के रिजल्ट के लिए यहां क्लिक करें

विंध्य की सभी 30 सीटों के रिजल्ट के लिए यहां क्लिक करें

महाकौशल की सभी 38 सीटों के रिजल्ट के लिए यहां क्लिक करें

ग्वालियर चंबल की सभी 34 सीटों के रिजल्ट के लिए यहां क्लिक करें

मध्य भारत की सभी 36 सीटों के रिजल्ट के लिए यहां क्लिक करें

मालवा निमाड़ की सभी 66 सीटों के रिजल्ट के लिए यहां क्लिक करें

बढ़ गया है मतदान
बता दें मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को 230 सीटों के लिए मतदान हुआ था. इसमें प्रदेश की जनता ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया था. जिसके कारण मतदान विधानसभा चुनाव 2018 के मुकाबले मतदान करीब 2 फीसदी बढ़ा था. प्रदेश में इस बार 77 फीसदी से कुछ ज्यादा लोगों ने मतदान किया था.

Read More
{}{}