trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11994184
Home >>MP Assembly Election

MP Election Result: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के चुनाव नतीजों में बना अजब संयोग, चर्चा में ये दिग्गज नेता

MP Election Result: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनाव नतीजों में एक गजब का संयोग भी बना है, जो थोड़ा सा दिलचस्प भी लग रहा है. 

Advertisement
मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में बना अजब संयोग
Stop
Arpit Pandey|Updated: Dec 04, 2023, 04:52 PM IST

MP Election Result: जब भी किसी राज्य के चुनावी नतीजे आते हैं तो कई दिलचस्प चीजें भी सामने आती है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी कुछ ऐसा ही हुआ है, जहां से एक बेहद ही दिलचस्प समीकरण सामने आया है, जिसे हर कोई गजब का संयोग ही कह रहा है. दोनों ही राज्यों में बीजेपी की बंपर जीत हुई है. लेकिन बीजेपी को दोनों राज्यों में दो बड़े झटके भी लगे हैं तो कांग्रेस का मामला भी कुछ ऐसा ही है. 

नेताप्रतिपक्ष और गृहमंत्री दोनों राज्यों में हारे 

दरअसल, दोनों ही राज्यों में यह गजब संयोग बना है कि नेता प्रतिपक्ष और गृहमंत्री चुनाव हारे हैं. पहले बात मध्य प्रदेश की जाए तो गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया विधानसभा सीट से चुनाव हार गए. जबकि नेता प्रतिपक्ष लहार विधानसभा सीट से चुनाव हार गए. खास बात यह है कि दोनों नेता लंबे समय से चुनाव जीत रहे थे. लेकिन इस बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. नरोत्तम मिश्रा को दतिया सीट पर कांग्रेस के राजेंद्र भारती ने हराया है, जबकि लहार सीट पर नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह को अम्बरीश शर्मा ने हराया है. 

छत्तीसगढ़ में भी ऐसा ही रहा संयोग 

वहीं छत्तीसगढ़ में भी ऐसा ही मिथ सामने आया है, जहां बीजेपी के दिग्गज नेता और राज्य के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल जांजगीर-चांपा सीट से चुनाव हार गए, वहीं बघेल सरकार में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी दुर्ग ग्रामीण सीट से चुनाव हार गए. दोनों ही नेताओं की हार चौंकाने वाली रही, क्योंकि इन नेताओं को इस सीट पर मजबूत माना जा रहा था. लेकिन दोनों दिग्गज नेता अपनी सीट बचाने में नाकामयाब रहे. 

संयोग की हो रही चर्चा 

खास बात यह है कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में इन चार नेताओं की हार की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है, क्योंकि चारों की गिनती राज्य के कद्दावर नेताओं में होती थी. लेकिन इस बार वह अपनी सीट बचाने में नाकाम रहे. 

Read More
{}{}