trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11981708
Home >>MP Assembly Election

Gohad Chunav Result 2023: गोहद से भाजपा के पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य हारे, कांग्रेस के केशवा देसाई जीते

Gohad Vidhan Sabha Chunav Result 2023: भिंड की सबसे चर्चित विधानसभा सीट में से एक गोहद में नतीजे बेहद दिलचस्प रहे. गोहद से भाजपा के पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य हार गए. उन्हें कांग्रेस के केशवा देसाई ने करीबी मुकाबले में 607 वोट से हरा दिया. अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित सीट 2018 विधानसभा चुनाव और बाद में 2020 में हुए उपचुनाव के लिए काफी चर्चाओं में रही. 

Advertisement
Gohad Chunav Result 2023: गोहद से भाजपा के पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य हारे, कांग्रेस के केशवा देसाई जीते
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Dec 04, 2023, 12:47 PM IST

Gohad Vidhan Sabha Chunav Result 2023: भिंड की सबसे चर्चित विधानसभा सीट में से एक गोहद में नतीजे बेहद दिलचस्प रहे. गोहद से भाजपा के पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य हार गए. उन्हें कांग्रेस के केशवा देसाई ने करीबी मुकाबले में 607 वोट से हरा दिया. अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित सीट 2018 विधानसभा चुनाव और बाद में 2020 में हुए उपचुनाव के लिए काफी चर्चाओं में रही. 

2018 विधानसभा चुनाव में यह सीट इसलिए चर्चा में रही थी, क्योंकि यहां से लाल सिंह आर्य की हार हुई थी और लाल सिंह आर्य उस समय मंत्री थे. उन्हें कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े रनवीर जाटव ने हराया था. रनवीर जाटव दल बदल के सयम केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. हालांकि, उपचुनाव में भाजपा के टिकट पर लड़े रनवीर जाटव को हार का सामना करना पड़ा. उन्हें कांग्रेस के मेवाराम जाटव ने हरा दिया था. दिलचस्प बात यह है कि इस चुनाव में कांग्रेस ने मेवाराम जाटव का टिकट काटकर केशव देसाई को प्रत्याशी बनाया था.

Read More
{}{}