Home >>MP Assembly Election

MP Election: सिंधिया के गढ़ में कांग्रेस ने BJP को दिया बड़ा झटका, खड़गे ने इस नेता को दिलाई सदस्यता

MP Election: ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है. यहां सिंधिया के करीबी एक नेता ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. 

Advertisement
ग्वालियर में बीजेपी को लगा बड़ा झटका
Stop
Arpit Pandey|Updated: Nov 07, 2023, 06:41 PM IST

MP Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस लगातार जोर लगा रही है. पार्टी के बड़े नेता भी लगातार प्रचार में जुटे हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज ग्वालियर के दौरे पर थे. इस दौरान कांग्रेस ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है. सिंधिया के करीबी रहे पूर्व विधायक ने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. 

मदन कुशवाहा कांग्रेस में शामिल 

दरअसल, ग्वालियर में पूर्व विधायक और ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी मदन कुशवाहा ने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गें और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने उन्हें ग्वालियर में कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. बताया जा रहा है कि मदन कुशवाहा बीजेपी से टिकट की मांग कर रहे थे. लेकिन जब उन्हें टिकट नहीं मिला तो उन्होंने आज आखिरकार कांग्रेस का दामन थाम लिया. 

ग्वालियर ग्रामीण से थे दावेदार 

बता दें कि पूर्व विधायक और बीजेपी नेता मदन कुशवाह ने 100 नेताओं के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली है. मदन कुशवाहा ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे थे. लेकिन बीजेपी ने वर्तमान विधायक और मंत्री भारत सिंह कुशवाहा को ही प्रत्याशी बनाया. ऐसे में अब ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा से मंत्री भारत सिंह कुशवाह के लिए चुनौती बन सकते हैं, क्योंकि मदन सिंह कुशवाह ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा से कद्दावर नेता के रूप में जाने जाते है, वे बीजेपी में प्रदेश मंत्री के पद पर थे और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी थे. लेकिन अब ग्वालियर में स्थितियां बदलती दिख रही है. 

बता दें कि ग्वालियर-चंबल में बीजेपी और कांग्रेस के बीच इस बार कांटे की टक्कर देखी जा रही है, दोनों पार्टियों के बड़े-बड़े नेता लगातार अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने में जुटे हैं. ऐसे में यहां की सभी सीटों पर मुकाबला दिलचस्प होता नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़ेंः CG Chunav: अमित जोगी ने खोला पाटन से चुनाव लड़ने का राज, जानिए क्यों CM बघेल के खिलाफ उतरे

{}{}