trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11938407
Home >>MP Assembly Election

MP Elections: चंबल में BJP और BSP प्रत्याशी पर दर्ज हुई FIR, बिना अनुमति के किया यह काम

MP Elections: चंबल में नामांकन के आखिरी दिन बीजेपी और बीएसपी के प्रत्याशियों के ऊपर FIR दर्ज हुई है. मामला आचार संहिता से जुड़ा हुआ है. 

Advertisement
बीजेपी और बसपा प्रत्याशी पर FIR दर्ज
Stop
Arpit Pandey|Updated: Oct 31, 2023, 05:06 PM IST

MP Elections: प्रदीप शर्मा। चुनाव के चलते पूरे प्रदेश में आदर्श आचार सहिंता लागू है. लेकिन नामांकन के दिन भिंड में बीजेपी और बसपा के प्रत्याशी शायद यह बात भूल गए. लिहाजा नामांकन के दिन दोनों प्रत्याशियों पर एफआआईआर दर्ज हो गई, क्योंकि दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन के दौरान क्षमता से ज्यादा गाड़ियां रैली में लाई गई थी. 

आचार संहिता का उल्लंघन 

बताया जा रहा है कि दोनों ही प्रत्याशियों के खिलाफ निर्वाचन मॉनिटरिंग टीम की तरफ से देहात थाना क्षेत्र में आचार सहिंता के उल्लंघन पाये जाने पर थाने में FIR दर्ज कराई गई है, पुलिस को निर्वाचन आयोग कर्मचारियों की ओर से देहात कोतवाली में बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र सिंह कुशवाह और बसपा प्रत्याशी संजीव सिंह कुशवाह के खिलाफ मामला दर्ज किया है. बता दें कि दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन के दौरान बड़ी रैलियां की थी. 

ये भी पढ़ेंः MP Chunav 2023: गले की फांस बने 69 बागी..! ये दिग्गज बढ़ाएंगे BJP-कांग्रेस की टेंशन; अब बचा रामबाण

बिना अनुमति के लाए गए 100 से ज्यादा वाहन 

आरोप है कि बीजेपी और बसपा के प्रत्याशियों ने भिंड में अलग-अलग रूट और समय पर रैली निकालने को लेकर अनुमति तो ली थी, लेकिन बिना रिटर्निंग ऑफिसर की अनुमति इन विशाल रैलियों के 100 से अधिक बैनर पोस्टर लगे प्रचार वाहन लाए गए थे. जो अचार सहिंता का सीधा उल्लंघन था. इन वाहनों के चलते लोगों को भी जाम और आवागमन की परेशानी के साथ निर्वाचन के लिए बनाये स्ट्रांग रूम के पास निर्वाचन कार्य में लगे लोगों को परेशानी हुई थी. 

हालांकि मामले में विधायक और बसपा प्रत्याशी संजीव सिंह कुशवाह का पक्ष जानने के लिए संपर्क किया लेकिन उनका फोन बंद होने से संपर्क नहीं हो सका, वहीं बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र सिंह का फोन प्रचार में होने से उनके किसी समर्थक के पास था. जिसने कॉल रिसीव कर डिसकनेक्ट कर दिया. ऐसे में दोनों ही प्रत्याशियों से संपर्क नहीं ही सका है, हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज होने की आधिकारिक पुष्टि फोन के माध्यम से की है. 

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ के लिए इस गांव के लोगों ने छोड़ दिए जूते-चप्पल, रोचक हैं इसके पीछे की वजह

Read More
{}{}