trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11972052
Home >>MP Assembly Election

MP Chunav: EVM की सुरक्षा में लगे सीसीटीवी कैमरे बंद! कांग्रेस प्रत्याशी ने उठाए सवाल

Jaitpur Assembly seat: शहडोल जिले की जैतपुर विधानसभा सीट पर जनता और प्रत्याशी नतीजों को इंतजार कर रहे हैं. प्रत्याशियों के प्रतिनिधि दिन रात स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी कर रहे हैं. नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. इससे पहले  कांग्रेस प्रत्याशी सुश्री उमा धुर्वे ने EVM की गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं. 

Advertisement
MP Chunav: EVM की सुरक्षा में लगे सीसीटीवी कैमरे बंद! कांग्रेस प्रत्याशी ने उठाए सवाल
Stop
Updated: Nov 21, 2023, 11:03 PM IST

Shahdol Vidhansabha Chunav: शहडोल जिले की जैतपुर विधानसभा सीट पर जनता और प्रत्याशी नतीजों को इंतजार कर रहे हैं. प्रत्याशियों के प्रतिनिधि दिन रात स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी कर रहे हैं. नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. इससे पहले  कांग्रेस प्रत्याशी सुश्री उमा धुर्वे ने EVM की गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि EVM की सुरक्षा में लगे सीसीटीवी कैमरे सुबह 10:13 पर बंद हो गए और फिर 10:35 पर चालू हुए.

उमा धुर्वे प्रशासन पर सवाल खड़ा कर रही हैं और  EVM की सुरक्षा को लेकर नाकामी बता रही हैं. उनका कहना है कि शिवराज शासन और भाजपा शासन में कुछ भी हो सकता है. यहां पर EVM की सुरक्षा सही नहीं की जा रही. अधिकारी कर्मचारी सही ढंग से काम नहीं कर रहे हैं. उन्होंने शिवराज सरकार को आड़े हाथ लेते हुए भी सवाल खड़े कर दिए.

प्रत्याशी ने तुरंत की थी शिकायत
सीसीटीवी की निगरानी कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी इसी तरह का आरोप लगाया. इसकी जानकारी उन्होंने संबंधित अधिकारी को भी उसे समय दी और यह जानकारी जैतपुर से कांग्रेस प्रत्याशी उमा धुर्वे को भी फोन के द्वारा दी गई, जिस पर उमा धुर्वे स्थल पर पहुंची और अधिकारियों से इस विषय में चर्चा की, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि टेक्निकल त्रुटि के कारण यह सब कुछ हुआ है.

जानें कलेक्टर ने क्या कहा?
इस मामले पर कलेक्टर से बात की गई तो उन्होंने साफ तौर से मना कर दिया कि ऐसा कुछ नहीं हुआ, लेकिन ADM से बात की तो उनका यह कहना था कि दो से तीन मिनट कैमरे बंद हुए थे और वह तकनीकी त्रुटि के कारण ऐसा हुआ. EVM कड़ी सुरक्षा में हैं. सुरक्षा के सिए 3 लेयर सिक्योरिटी लगाई गई है. कई कैमरे भी लगे हुए हैं. बता दें कि जैतपुर विधानसभा सीट के लिए प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के साथ 17 नवंबर को वोटिंग हुई थी.

रिपोर्ट: पुष्पेंद्र चतुर्वेदी

Read More
{}{}