trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11957772
Home >>MP Assembly Election

Chhattisgarh Chunav: CM बघेल बोले- चुनाव जीते तो...., घोषणा सुनते ही नहीं रहा विधायकों की खुशी का ठिकाना!

CG Vidhansabha Chunav: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में वोटिंग के लिए काउंटडाउन शुरू हो गया है. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल वोटरों को साधने के लिए नए-नए वादे कर रहे हैं. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सोमवार को प्रदेश में 2 नए जिले बनाने की घोषणा कर दी है. 

Advertisement
Chhattisgarh Chunav: CM बघेल बोले- चुनाव जीते तो...., घोषणा सुनते ही नहीं रहा विधायकों की खुशी का ठिकाना!
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Nov 13, 2023, 11:18 PM IST

CG Vidhansabha Chunav: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में वोटिंग के लिए काउंटडाउन शुरू हो गया है. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल वोटरों को साधने के लिए नए-नए वादे कर रहे हैं. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सोमवार को प्रदेश में 2 नए जिले बनाने की घोषणा कर दी है. बघेल ने आज बैकुंठपुर विधानसभा में 2 संभाग बनाने का ऐलान किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही दो संभाग बनाए जाएंगे. कोरिया और रायगढ़ को संभाग बनाया जाएगा. संभाग की घोषणा सुनते ही क्षेत्र के दोनों विधायकों ने मंच पर ही सीएम के पैर छुए. दोनों विधायक गुलाब कमरों और अंबिका सिंह देव थे.

बैकुंठपुर विधानसभा में चुनाव प्रचार करने पहुंचे भूपेश बघेल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया. सीएम ने कहा, "मोदी जी हर राज्य में जैसे बंगाल में दीदी ओ दीदी कहने लगे.. यहां काका-काका कह रहे हैं. मोदी जी अगर काका कह रहे तो समझ जाओ फिर." भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर सीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पर बड़ा हमला किया. भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार में टॉयलेट घोटाला हुआ है. केंद्र सरकार बताया कि छत्तीसगढ़ में 15 लाख टॉयलेट नहीं बने है. 15 लाख टॉयलेट का पैसा रमन सिंह ने निगल लिया.

पीएम मोदी पर साधा निशाना
 सीएम भूपेश बघेल आज मनेंद्रगढ़ में भी चुनावी सभा संबोधित किया. उन्होंन भरतपुर-सोनहत विधानसभा के केल्हारी में मंच से भाषण देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी के गारंटी वाले बयान को लेकर सीएम ने तंज कसते हुए कहा, "क्या आप लोग मोदी की गारंटी पर विश्वास करेंगे. 2014 में मोदी जी ने कहा था. विदेश से काला धन लाऊंगा और सबके जन धन खाता खुलवा दिए." बघेल ने मंच से उज्ज्वला सिलेंडर वाले हितग्रागियों को 160 रुपये में सिलेंडर देने की घोषणा की

सीएम ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान
सीएम भूपेंद्र बघेल ने मंच से कहा, "कांग्रेस सरकार बनते ही प्रदेश की महिलाओं को "छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना" के तहत 15000 रुपए प्रतिवर्ष सीधे उनके खाते में दिए जाएंगे. सीएम भूपेश बघेल ने केल्हारी के हाईस्कूल मैदान में मंच से भरतपुर सोनहत विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी गुलाब कमरों के पक्ष में जनता को संबोधित करते हुए वोट डालने की अपील की.

Read More
{}{}