trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11934911
Home >>MP Assembly Election

Chhatisgarh Chunav 2023: वोटिंग से हफ्ते भर पहले शिफ्ट हुए मतदान केंद्र, आयोग ने इस कारण लिया फैसला

Chhatisgarh Chunav 2023: छत्तीसगढ़ चुनाव के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर और कांकेर (Narayanpur Kanker) जिले में पहले चरण की वोटिंग (Assembly Election Voting) से पहले 18 मतदान केंद्रों को शिफ्ट किया गया है. इसके लिए मतदाताओं को सूचना दे दी गई है.

Advertisement
Chhatisgarh Chunav 2023: वोटिंग से हफ्ते भर पहले शिफ्ट हुए मतदान केंद्र, आयोग ने इस कारण लिया फैसला
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Oct 29, 2023, 11:54 AM IST

Chhatisgarh Chunav 2023: हेमंत संचेती/नारायणपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) चल रहे हैं. सियासी दल अपना-अपना प्रचार कर रहे हैं. इस बीच घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर और कांकेर (Narayanpur Kanker) में प्रशासन के लिए चुनाव कराना एक समस्या बन गई है. इस कारण प्रशासन कुछ मतदान केंद्रों (Polling Station) को शिफ्ट करने की अनुमति मांगी थी. जिस कारण चुनाव शांतिपूर्व कराए जा सकें. इसके लिए चुनाव आयोग से अनुमति मिल गई है.

अबूझमाड़ के अतिसवेदंशील मतदान केंद्र
घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने की चुनौती जिला और पुलिस प्रशासन के सामने है, जिसके लिए अबूझमाड़ के अतिसवेदंशील और पहुंचविहीन 18 मतदान केन्द्रों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्टिंग किये जाने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी गई थी, जिसे हरी झंडी चुनाव आयोग ने दे दी है.

Pagalpanti Ka Video: वाह भाई वाह..! बंदे ने पार्टी पर दिया भैंसों को ज्ञान, हद पार कर वीडियो हुआ वायरल

बनाए गए 7 मतदान केंद्र
नारायणपुर जिला कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत वसंत ने बताया कि 18 अतिसवेदंशील मतदान केन्द्रों की शिफ्टिंग की अनुमति चुनाव आयोग से मिल गई है. शिफ्टिंग किए मतदान केन्द्रों के लिए 7 केंद्र बनाए गए है जिसमे 5 केंद्र नारायणपुर जिले में और 2 केंद्र कांकेर जिले में शामिल है. यहां के मतदाताओं को मतदान की जानकारी दे दी गई है और मतदाता निर्भीक होकर मतदान कर सकेंगे.

5 राज्यों में हैं चुनाव
बता दें 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसमें छत्तीसगढ़ के अलावा मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलांगना और मिजोरम शामिल हैं. इनमें से छत्तीसगढ़ के अलावा सभी राज्यों में एक चरण में चुनाव होने हैं. जबकि, सीजी में 7 नवंबर और 17 नवंबर को 2 चरण में वोटिंग कराई जानी हैं. पहले चरण में 20 नक्सल प्रभावित सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसके बाद 17 नवंबर को बाकी की 70 सीटों के लिए मदतान होगा. इसके बाद सभी का रिजल्ट 3 दिसंबर को आएगा.

7 दिन में बनना है 'महापुरुष', रोजाना खाएं 50 ग्राम ये चीज

Read More
{}{}