trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11984875
Home >>MP Assembly Election

Chachoda Chunav Result: दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह हारे, 31 साल की प्रियंका पेंची जीतीं

Chachoda Vidhan Sabha Result: गुना जिले में आने वाली चाचौड़ा विधानसभा सीट मध्य प्रदेश की सबसे ज्यादा चर्चित विधानसभा सीटों में से एक रही. यहां से खुद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह कांग्रेस की ओर से चुनाव मैदान में थे. लेकिन वे 31 साल की प्रियंका मीना से हार गए. यहां मुकाबला त्रिकोणीय थे.

Advertisement
Chachoda Chunav Result: दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह हारे, 31 साल की प्रियंका पेंची जीतीं
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Dec 04, 2023, 03:36 PM IST

Chachoda Vidhan Sabha Result: गुना जिले में आने वाली चाचौड़ा विधानसभा सीट मध्य प्रदेश की सबसे ज्यादा चर्चित विधानसभा सीटों में से एक रही. यहां से खुद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह कांग्रेस की ओर से चुनाव मैदान में थे. लेकिन वे 31 साल की प्रियंका मीना से हार गए. यहां मुकाबला त्रिकोणीय थे. आम आदमी पार्टी से ममता मीना भी चुनावी मैदान में थीं. प्रियंका मीना ने लक्ष्मण सिंह को 61570 वोटों से हराया. 

आजादी के बाद 1951 से अस्तित्व में आई इस विधानसभा सीट पर ज्यादातर वक्त कांग्रेस का ही कब्जा रहा है. 2018 में चाचौड़ा सीट से लक्ष्मण सिंह जीते थे. उन्होंने सिटिंग MLA ममता मीना को 9797 वोटों से हराया था. भाजपा ने इस बार चर्चित नाम प्रियंका मीणा को मैदान में उतारा था. उनकी टक्कर कांग्रेस के लक्ष्मण सिंह से थी. प्रियंका मीना ने सीट को जीतने के लिए भरपूज जोर लगाया. 

Read More
{}{}