trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11982404
Home >>MP Assembly Election

MP Election: नतीजों से पहले भगवान 'अब तेरा ही सहारा', मतगणना से पहले जानिए किस नेता ने कहां टेका मत्था

MP Election: मध्य प्रदेश में एक तरफ जनता नतीजों का इंतजार कर रही है तो दूसरी तरफ नेता अब भगवान के दर पर पहुंच रहे हैं, क्योंकि नतीजों से पहले ही अब भगवान का ही सहारा है. 

Advertisement
भगवान की शरण में पहुंचे नेता
Stop
Arpit Pandey|Updated: Nov 28, 2023, 03:11 PM IST

MP Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आने वाले हैं. ऐसे में जनता अब प्रदेश की जनता केवल चुनाव नतीजों का इंतजार कर रही है. लेकिन रिजल्ट से पहले बीजेपी कांग्रेस के नेता भगवान की शरण में पहुंच रहे हैं. कोई मंदिर में पूजा करता नजर आ रहा है, तो की मां नर्मदा की वंदना करता नजर आ रहा है. यानि चुनाव से पहले अब भगवान के दर्शन कर जीत का आशीर्वाद मांगा जा रहा है. बीजेपी-कांग्रेस के कई दिग्गज नेता इन दिनों भगवान की शरण में पहुंच रहे हैं. 

मंदिर पहुंच रहे नेता 

दरअसल, मतदान के बाद से ही बीजेपी और कांग्रेस के नेता धार्मिक आयोजन और धार्मिक यात्राओं में शामिल हो रहे हैं. काउंटिंग से पहले पार्टियों के बड़े नेता किसी न किसी मंदिर और मठ जा ही रहे हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पहले बाबा महाकाल के दरबार में विशेष पूजा अर्चना की और उसके बाद वह दतिया के प्रसिद्ध पीतांबरा मंदिर भी पहुंचे. 

नर्मदा परिक्रमा पर विजयवर्गीय 

सीएम शिवराज की तरह बीजेपी के एक और कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय ने नर्मदा परिक्रमा की है. इसके अलावा उन्होंने इंदौर में अन्नकूट महोत्सव में शामिल होकर महाआरती की और प्रसिद्ध रणजीत हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की. बता दें कि विजयवर्गीय इस बार इंदौर-1 विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में थे. 

नरसिंहपुर से पहली बार विधानसभा चुनाव लड़े केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने अयोध्या पहुंच कर सरयू के तट पर पूजा अर्चना कर श्री रामजानकी वनगमन पदयात्रा में शामिल हुए, इसी तरह बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा प्रकाश पर्व में भोपाल हमीदिया रोड स्तिथ गुरूद्वारे में मत्था टेका, इससे पहले उन्होंने खजुराहो प्रसिद्ध मतंगेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना की थी. 

ये भी पढ़ेंः क्या बालाघाट में पोस्टल बैलेट पेपर से हुई छेड़छाड़ ? कलेक्टर ने लिया एक्शन
 
धार्मिक यात्रा पर गोपाल भार्गव 

बीजेपी के दूसरे सीनियर नेता भी धार्मिक यात्रा में जुटे हैं. मंत्री गोपाल भार्गव ने महाराष्ट्र यात्रा के दौरान अष्टविनायक और चिंतामणि गणेश भगवान के दर्शन किए. इसके अलावा भी उन्होंने महाराष्ट्र के कई प्रसिद्ध गणेश मंदिरों में जाकर भगवान गणेश की विशेष पूजा अर्चना की. यानि गोपाल भार्गव भगवान गणेश की शरण में हैं. वहीं दतिया से प्रत्याशी नरोत्तम मिश्रा भी मां पीतांबरा मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की है. 

वहीं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी वोटिंग के बाद पड़ाव स्तिथ हनुमान मंदिर में पूजन किया फिर 25 नवम्बर को महामंडलेश्वर मां कनकेश्वरी देवी से आशीर्वाद लिया. मंत्री कमल पटेल भी बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे और फिर उन्होंने  नलखेड़ा में मां बगलामुखी की पूजा की इसके अलावा तेलंगाना में चुनाव प्रचार के दौरान श्रीनाथ सिद्धेश्वर देवालय पहुंच कर भगवान शिव के दर्शन किए.

कमलनाथ ने हनुमान मंदिर की पूजा 

वहीं पीसीसी चीफ कमलनाथ भी अपने परिवार के साथ छिंदवाड़ा स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे और विशेष पूजा-अर्चना की. कमलनाथ की तरह ही कांग्रेस के युवा नेता जीतू पटवारी भी प्रकाश पर्व के दौरान गुरुद्वारे पहुंचे और मत्था ठेका. पूर्व नेता प्रतिपक्ष और चुरहट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह ने शिरडी और तिरुपति बालाजी जाकर पूजा अर्चना की है. 

इन नेताओं की तरह ही कांग्रेस के दूसरे प्रत्याशी जैसे संजय शुक्ला ने नाशिक स्थित त्र्यम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंग में सपरिवार बाबा त्र्यम्बकेश्वर महादेव के दर्शन किए. इसके अलावा वह अमृतसर के प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर भी पहुंचे. 

ये भी पढे़ंः बालाघाट में पोस्टल बैलेट पेपर से छेड़छाड़ पर EC का रुख साफ, गोविंद सिंह की बड़ी मांग

3 दिसंबर को आने हैं नतीजे 

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान हुआ था. जबकि नतीजे 3 दिसंबर को आने हैं. ऐसे में प्रत्याशियों को मतदान से नतीजों के बीच लंबा वक्त मिला है. जिसमें सभी ने खूब धार्मिक यात्राएं की हैं. क्योंकि 3 दिसंबर के दिन नेताओं के भविष्य का फैसला होने वाला है.   

Read More
{}{}