trendingNow12357993
Hindi News >>देश
Advertisement

Burhanpur: 'दिनदहाड़े अंग्रेजी बोलना सीखें', शराब की दुकान के पास लगा बैनर, फिर...

Burhanpur News: बुरहानपुर की जिलाधिकारी भव्या मित्तल को जब पता चला तो उन्होंने आबकारी विभाग को शराब विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. 

Burhanpur: 'दिनदहाड़े अंग्रेजी बोलना सीखें', शराब की दुकान के पास लगा बैनर, फिर...
Stop
Atul Chaturvedi|Updated: Jul 29, 2024, 10:30 AM IST

Madhya Pradesh News: अक्‍सर मजाक में कहते हैं कि शराब पीने के बाद कई लोग अंग्रेजी में बोलना शुरू कर देते हैं. मध्‍य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में एक शराब के कारोबारी ने इस बात को सीरियस ले लिया. उसने इसको अपनी दुकान में बिक्री बढ़ाने की तरकीब में बदलने की कोशिश की. लिहाजा उसने बुरहानपुर जिले के नाचनखेड़ा में अपनी दुकान के पास एक बैनर लगाया, जिस पर लिखा था, ''दिनहाड़े अंग्रेजी बोलना सीखें''. 

संदेश के नीचे एक तीर शराब की दुकान की ओर इशारा कर रहा था. उसका मकसद शराब पीने के बाद लोगों की अधिक भावुक हो जाने की सामान्य प्रवृत्ति को अपने बिजनेस से जोड़कर बिक्री बढ़ाना था. इसलिए ही उसने अंग्रेजी में बोलने की योग्‍यता विकसित करने का दावा करते हुए बैनर लगाया.

 

हालांकि ये तो पता नहीं चल सका कि पोस्टर ने शराब की बिक्री को नयी ऊंचाई पर पहुंचाया या नहीं लेकिन इसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इसके चलते दुकान मालिक को उपहास और आलोचना का सामना करना पड़ा.

अधिकारियों के मुताबिक पूरा मामला शनिवार को जिला प्रशासन के पास भी पहुंचा. 

ट्रेन में स्टंट करने वाले को अरेस्ट करने गई मुंबई पुलिस, घर पहुंचकर देखा तो नहीं थे उसके हाथ-पैर!

बुरहानपुर की जिलाधिकारी भव्या मित्तल को जब पता चला तो उन्होंने आबकारी विभाग को शराब विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इसके बाद आबकारी अधिकारियों ने दुकान के लाइसेंस धारक को नोटिस जारी किया. 

जिस चेर्नोबिल में इंसान जिंदा नहीं रह सकता, वहां के जानलेवा रेडिएशन में मजे से घूम रहे हैं कीड़े

 

अधिकारियों ने बताया कि दुकान के मालिक के जवाब को असंतोषजनक बताते हुए अधिकारियों ने शराब लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए उस पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया.

Read More
{}{}