trendingNow11742038
Hindi News >>देश
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा को शिकस्त देने के लिए अखिलेश यादव ने तैयार किया ये फॉर्मूला

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल सियासी दाव-पेच में अभी से लग गए हैं. भाजपा को हराने के लिए विपक्ष रणनीति तैयार करने में लगा हुआ है. कहते हैं लोकसभा चुनाव में जीत का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है.

लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा को शिकस्त देने के लिए अखिलेश यादव ने तैयार किया ये फॉर्मूला
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jun 18, 2023, 05:46 AM IST

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल सियासी दाव-पेच में अभी से लग गए हैं. भाजपा को हराने के लिए विपक्ष रणनीति तैयार करने में लगा हुआ है. कहते हैं लोकसभा चुनाव में जीत का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है. ऐसा सारे दलों का फोकस उत्तर प्रदेश पर ज्यादा है. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा को हराने का फॉर्मूला भी तैयार कर लिया है.

एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने 2024 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा को हराने के अपने फॉर्मूले का खुलासा किया. उन्होंने कहा कि 'पीडीए' यानी पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक (पिछड़े वर्ग, दलित, अल्पसंख्यक) - एनडीए को हरा देंगे.

अगले साल होने वाले आम चुनावों के लिए विपक्ष के एक संयुक्त मोर्चे के बारे में अपनी पार्टी के दृष्टिकोण पर तीखे सवालों का जवाब देते हुए यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए उनका एकमात्र नारा है, '80 को हराओ, भाजपा को हटाओ.'

अखिलेश यादव ने कहा, "अगर बड़ी राष्ट्रीय पार्टियां हमारा समर्थन करती हैं तो यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर बीजेपी हार जाएगी."

अखिलेश यादव ने राज्य और राष्ट्रीय चुनावों के लिए कांग्रेस और मायावती की बसपा के साथ अपनी पार्टी के पिछले गठबंधनों का हवाला देते हुए दावा किया कि समाजवादी पार्टी हमेशा एक ईमानदार और मिलनसार गठबंधन सहयोगी रही है.

उन्होंने कहा, "सपा जहां भी गठबंधन में रही है, आपने हमें सीटों के लिए लड़ने की बात नहीं सुनी होगी."

Read More
{}{}