trendingNow11523502
Hindi News >>देश
Advertisement

Nitish Kumar: 2024 के चुनाव में नीतीश कुमार होंगे PM उम्मीदवार? अब JDU अध्यक्ष ने कह दी ऐसी बात

PM Candidate for 2024 Election: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्ष की तरफ प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा? इसकी चर्चा लगातार हो रही है, लेकिन अब तक कोई नाम फाइनल नहीं हुआ है.

Nitish Kumar: 2024 के चुनाव में नीतीश कुमार होंगे PM उम्मीदवार? अब JDU अध्यक्ष ने कह दी ऐसी बात
Stop
Sumit Rai|Updated: Jan 11, 2023, 07:02 AM IST

Lok Sabha Election 2024: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए लगातार चर्चा चल रही है. हाल ही में जेडीयू (JDU) के कई नेताओं ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के लिए सही चेहरा बताया था. अब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) ने नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बनाए जाने पर बयान दिया है.

नीतीश कुमार में पीएम की सभी क्षमताएं: ललन सिंह

जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) ने सीधे तौर पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बताया, लेकिन उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री की सभी क्षमताएं हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कि हमने कभी दावा नहीं किया है कि नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं.

ललन यादव ने पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

इससे पहले जमुई में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भी ललन सिंह (Lalan Singh) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तारीफ करते हुए कहा था कि जिस योजना को उन्होंने 2015 में लागू किया उसी योजना को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने साल 2019 में लागू किया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने साल 2015 में हर घर नल योजना शुरुआत की, जबकि पीएम मोदी ने 2019 में इस योजना को शुरू किया. नीतीश कुमार 2018 में हर घर में बिजली पहुंचा दी, जिसके बाद भारत सरकार ने उसी योजना को पूरे देश में लागू किया. इसके बाद ललन सिंह ने लोगों से पूछते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बनने लायक नरेंद्र मोदी हैं या नीतीश कुमार हैं? अब ये फैसला आपको करना है.

बैठक के बाद तय करेंगे पीएम उम्मीदवार: ललन सिंह

इसके साथ ही जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) ने बताया कि विपक्षी दलों के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम पर फैसला सभी दलों की बैठक के बाद तय होगा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का एक ही उद्देश्य है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को चुनौती देने और देश का नेतृत्व करने के लिए अधिक से अधिक विपक्षी दलों को एकजुट किया जाए.

उपेन्द्र कुशवाहा ने भी किया ललन सिंह के बयान का समर्थन

जेडीयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) द्वारा नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पीएम पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बताए जाने का जेडीयू ससंदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने भी समर्थन किया है. इसके अलावा जेडीयू के कई नेता नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार साबित करने की होड़ में लगे हैं.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Read More
{}{}