trendingNow12229539
Hindi News >>देश
Advertisement

Daily News Brief: प्रज्वल रेवन्ना का डिप्लोमैट पासपोर्ट तुरंत रद्द किया जाए.. सिद्धरमैया ने पीएम को लिखा लेटर

Daily News Brief: सुप्रीम कोर्ट आज इस बात पर फैसला करेगी कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने दोबारा सुनवाई होगी या नहीं. संपत्ति बंटवारे और विरासत टैक्स पर भई सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ में सुनवाई होगी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज अयोध्या का दौरा करेंगी. देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daily News Brief: प्रज्वल रेवन्ना का डिप्लोमैट पासपोर्ट तुरंत रद्द किया जाए.. सिद्धरमैया ने पीएम को लिखा लेटर
Stop
Sumit Rai|Updated: May 01, 2024, 11:31 PM IST
LIVE Blog

Daily News Brief: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने का मुद्दा एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट के सामने है. देश की सबसे बड़ी अदालत आज इस बात का फैसला करेगी कि इस मामले पर दोबारा सुनवाई होगी या नहीं. संपत्ति बंटवारे और विरासत टैक्स को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच आज एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ में सुनवाई होगी. पिछली सुनावाई में कोर्ट ने कई टिप्पणियां कीं थीं और आज सरकार की ओर से एसजी तुषार मेहता दलीलें पेश करेंगे.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज अयोध्या का दौरा करेंगी, जहां वो रामलला के दरबार पहुंचेंगी. राष्ट्रपति की नवनिर्मित राम मंदिर की ये पहली यात्रा होगी. अयोध्या दौरे के दौरान वो हनुमान गढ़ी मंदिर में दर्शन करेंगी. साथ ही कुबेर टीला में भी वो दर्शन-पूजन करेंगी. राष्ट्रपति आज करीब शाम चार बजे महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर उतरेंगी. इसके बाद हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगी. करीब चार घंटे अयोध्या दौरे के दौरान वो राम मंदिर में दर्शन करेंगी, साथ ही सायंकाल सरयू आरती में भी शामिल होंगी. अयोध्या में राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू के स्वागत में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी समेत कई महत्वपूर्ण लोग मौजूद रहेंगे.

देश के कई राज्य भीषण गर्मी और लू की चपेट में हैं. कई राज्यों में पारा 45 डिग्री के पार पहुंच गया है. भीषण गर्मी के चलते कुछ राज्यों ने एहतियातन स्कूल भी बंद कर दिए हैं. पटना में गर्मी और लू के कारण 8 मई तक स्कूलों को बंद कर दिया गया है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले 2 से 3 दिनों के लिए देश के कई राज्यों के लिए लू का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने आंध्र प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लिए हीटवेव का रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, IMD ने तेलंगाना, कर्नाटक और सिक्किम के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. खासकर पश्चिम बंगाल इन दिनों प्रचंड गर्मी की मार झेल रहा है. कोलकाता में गर्मी ने 50 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. यहां पार अप्रैल में 43 डिग्री के पार पहुंच गया है.

[object Object]

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

Read More
{}{}