Hindi News >>देश
Advertisement

Parliament Session : 'गुजरात के चुनाव में आपको हराने जा रहे हैं, लिखकर ले लीजिए', राहुल का सदन में तीखा वार

Breaking News: लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे सिर्फ हिंसा करते हैं. इसके बाद सदन में मौजूद पीएम मोदी अपनी सीट पर खड़े हुए और जवाब दिया. 

Parliament Session : 'गुजरात के चुनाव में आपको हराने जा रहे हैं, लिखकर ले लीजिए', राहुल का सदन में तीखा वार
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 01, 2024, 10:58 PM IST
LIVE Blog

Breaking News 1st July 2024: लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे सिर्फ हिंसा करते हैं. इसके बाद सदन में मौजूद पीएम मोदी अपनी सीट पर खड़े हुए और जवाब दिया. 

मॉनसून की दस्तक ने गर्मी से तो राहत दे दी, लेकिन जरूरत से ज्यादा बारिश कई इलाकों के लिए परेशानी का पहाड़ बन गई है. भारी बारिश के बाद देश के कई राज्यों में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. कुछ ही देर की बारिश में गलियां तालाब बन जा रही हैं, जिससे आम जन जीवन पर काफी असर पड़ रहा है. बारिश ने सबसे ज्यादा गुजरात और राजस्थान में उत्पात मचाया है. आसमान से गिर रही आफत ने भारी नुकसान पहुंचाया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले दो-तीन दिन कई राज्यों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी दी है. 

देश में अब नया 'न्याय' यानी आज से नया कानून लागू हो गया है. इस नए कानून का लागू करते हुए सरकार ने कहा था कि वो ब्रिटिश काल के कानूनों को पूरी तरह से खत्म कर रही है. पहले इन कानूनों का नाम था इंडियन पीनल कोड, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, भारतीय साक्ष्य अधिनियम था, जो अब भारतीय दंड संहिता, दंड प्रक्रिया संहिता, भारतीय साक्ष्य अधिनियम के नाम से जाने जाएंगे. पहले इंडियन पीनल कोड यानी IPC में 511 धाराएं थीं, 
जबकि भारतीय न्याय संहिता यानी BNS 358 धाराएं हैं. भारतीय न्याय संहिता (BNS) में 21 नए अपराध जोड़े गए हैं और 41 धाराएं ऐसी हैं, जिसमें सजा का समय बढ़ा दिया गया है.

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

{}{}