trendingNow12296940
Hindi News >>देश
Advertisement

Breaking News: जीत की हैट्रिक के बाद वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, किसानों को दी 20 हजार करोड़ की सौगात

Breaking News Updates: पीएम मोदी आज शाम वाराणसी जाएंगे और किसान सम्मान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. नई लोकसभा के स्पीकर का ऐलान 26 जून को संभव है. राहुल गांधी ने रायबरेली सीट अपने पास रखकर वायनाड सीट छोड़ दी है, जहां से प्रियंका गांधी उपचुनाव लडेंगीं. देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..  

Breaking News: जीत की हैट्रिक के बाद वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, किसानों को दी 20 हजार करोड़ की सौगात
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 18, 2024, 11:48 PM IST
LIVE Blog

Breaking News 18th June 2024: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुए ट्रेन हादसे के बाद इस रूट पर आवाजाही सामान्य करने की कोशिशें जारी हैं. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई और करीब 25 घायल हैं. हादसे की वजह से कई ट्रेनों के रूट में बदलाव भी किया गया है. कंचनजंगा एक्सप्रेस और मालगाड़ी की भिड़ंत को लेकर लापरवाही की भी बात सामने आ रही है. रेलवे के मुताबिक, रूकने का सिग्नल होने के बाद भी मालगाड़ी के ड्राइवर ने ट्रेन नहीं रोकी और कंचनजंगा एक्सप्रेस में टक्कर मार दी.

लगातार तीसरी बार देश की सत्ता संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे. पीएम के आगमन को लेकर काशीवासियो में खासा उत्साह है. पीएम मोदी वाराणसी में पीएम-किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे. इसमें 9.26 करोड़ से अधिक किसानों को 20,000 करोड़ रुपये उनके खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे. पीएम स्वयं सहायता समूहों की 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी प्रमाण पत्र भी सौंपेगें. प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे. साथ ही दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को वायनाड और रायबरेली की जनता में से किसी एक को चुनना था. और आखिर में राहुल गांधी ने वायनाड की सीट को ही छोड़ने का फैसला किया. राहुल गांधी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी. इस उपचुनाव के साथ ही प्रियंका अपना पॉलिटिकल डेब्यू भी करेंगी. अगर प्रियंका जीतती हैं, तो वो पहली बार लोकसभा पहुंचेगी और पहली बार लोकसभा में राहुल और प्रियंका पहली बार एक साथ दिखाई दे सकते हैं.

[object Object]

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

Read More
{}{}