trendingNow12080840
Hindi News >>देश
Advertisement

लालू यादव नीतीश कुमार के बीच बातचीत बंद, लालू ने मिलाया पांच बार फोन; नहीं रिसीव हुई कॉल

Bihar Politics: बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish) का अलग कदम क्या होगा? ये सवाल बिहार की राजनीति में दिलचस्पी रखने वाला हर शख्स पूछ रहा है. अपडेट ये है कि आज बीजेपी, आरजेडी और जेडीयू तीनों की बैठक है. इस बीच ताजा और दिलचस्प खबर ये है कि लालू और नीतीश बाबू के बीच दुआ-सलाम तक बंद हो गई है.

लालू यादव नीतीश कुमार के बीच बातचीत बंद, लालू ने मिलाया पांच बार फोन; नहीं रिसीव हुई कॉल
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Jan 27, 2024, 11:02 AM IST

Nitish Kumar Lalu Yadav News: बिहार में अपने पराए हो गए हैं. सियासी उफान चरम पर है. आरजेडी और जेडीयू की राहें जुदा हो गई हैं. बस ऐलान होना बाकी है. इस बीच खबर आई है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बीच तल्खी इतनी बढ़ गई है कि नीतीश ने लालू के फोन तक उठाना बंद कर दिया है. बीते कुछ घंटों में लालू यादव ने नीतीश कुमार को करीब पांच बार फोन किया. उन्होंने बात करना तो दूर कॉल तक रिसीव नहीं की. इसके अलावा लालू की ओर से मुलाकात का समय मांगा गया था, वो मिलने का समय भी नीतीश कुमार ने लालू यादव को नहीं दिया है. इस तरह से लालू की नीतीश से मिलने की सारी कोशिशें बेकार हो चुकी हैं.

बिहार के सियासी घमासान पर दो दिन बाद आई तेजस्वी की प्रतिक्रिया

ज़ी न्यूज़ से अनौपचारिक बातचीत में तेजस्वी का बयान आया है. बिहार के सियासी घमासान और हालिया घटनाक्रम पर तेजस्वी यादव ने बयान देते हुए कहा कि इस बार तख्तापलट आसानी से नहीं होगा. दरअसल केंद्र सरकार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान किया उसके बाद बिहार की सियासत में जो उबाल आया, उसमें बहुत से राजनीतिक रिश्ते बह गए.

48 घंटों में तेजी से बदला सियासी घटनाक्रम

बिहार में सियासी उठापटक के बीच बीते 48 घंटों से बहुत कुछ ऐसा चल रहा था जो इशारा कर रहा है कि जेडीयू और आरजेडी की राहें अलग हो चुकी हैं. बस तलाक का अधिकारिक ऐलान होना बाकी है. 25 जनवरी को बिहार कैबिनेट की बैठक हुई. वो बस 15 मिनट में खत्म हो गई. तब पता चला कि इस दौरान सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी के बीच बात तक नहीं हुई. फिर राहुल गांधी के न्याय यात्रा को कूचबिहार में छोड़कर दिल्ली लौटने की खबर आई, तो माना गया कि पश्चिम बंगाल में 'खेला होबे या ना होबे' लेकिन बिहार में 'खेला' हो गया है. फिर लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने बिना किसी ता नाम लिखे तीन ट्वीट किए अब चूंकि बिहार के लोगों का पॉलिटिकल सेंस बड़ा गजब का है इसलिए सब फौरन जान गए कि तेजस्वी की चुप्पी के बीच बहन रोहिणी ने नीतीश चाचा पर पलटवार किया. बाद में नीतीश बाबू ने नाराजगी जताई और के सी त्यागी ने कहा- हू इज शी? उसके बाद रोहिणी ने तीनों ट्वीट डिलीट कर दिए.

इस तरह बात निकली तो इतनी दूर तक चली गई, ऐसा तो किसी ने सोचा भी नहीं होगा.  

बिहार में खेला हो गया! घटनाक्रम समझिए - 

19 जनवरी
जीतन राम मांझी ने किया ट्वीट.
लिखा - बिहार में खेला होबे.

23 जनवरी
अचानक राजभवन पहुंचे नीतीश
राज्यपाल के साथ 50 मिनट मीटिंग

23 जनवरी
कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न की घोषणा.
नीतीश ने पीएम मोदी को शुक्रिया कहा.

24 जनवरी
नीतीश ने परिवारवाद पर बोला हमला.
मंच से पीएम मोदी को दी बधाई.

25 जनवरी
सिर्फ 15 मिनट में खत्म कैबिनेट बैठक.
लालू की बेटी रोहिणी का नीतीश पर तंज

26 जनवरी
कार्यक्रम में शामिल हुए नीतीश-तेजस्वी.
दोनों ने आपस में नहीं की बात.

26 जनवरी
राजभवन में हाई टी कार्यक्रम
आरजेडी-कांग्रेस मंत्री-विधायक नहीं पहुंचे.
तेजस्वी की कुर्सी से उनका नाम हटाया गया.

Read More
{}{}