trendingNow12351114
Hindi News >>देश
Advertisement

Kutch Gujarat: महाराष्ट्र और गुजरात में बाढ़ का कहर, गढ़चिरौली में डूबे कई गांव, कच्छ में बही 15 गायें

गढ़चिरौली में भारी बारिश की वजह से हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. बाढ़ का पानी कई गांवों के अंदर तक घुस गया है. इससे ग्रामीणों को खाने-पीने के लिए परेशानी उठानी पड़ रही है.

Kutch Gujarat: महाराष्ट्र और गुजरात में बाढ़ का कहर, गढ़चिरौली में डूबे कई गांव, कच्छ में बही 15 गायें
Stop
krishna pandey |Updated: Jul 24, 2024, 04:30 PM IST

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण नदी और नाले उफान पर हैं. बाढ़ के चलते करीब 15 गांव पानी में डूब गए हैं. आवागमन में भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गढ़चिरौली में भारी बारिश की वजह से हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. बाढ़ का पानी कई गांवों के अंदर तक घुस गया है. इससे ग्रामीणों को खाने-पीने के लिए परेशानी उठानी पड़ रही है. वहीं, प्रशासन की ओर से बाढ़ से निपटने के लिए खास इंतजाम किए हैं. बाढ़ के हालातों के चलते एहतियात के तौर पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों मार्गों को बंद कर दिया गया है। जिससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है.

गुजरात के कच्छ में भी बाढ़ का कहर जारी है. भारी बारिश के कारण अवड़ासा स्थित संघाना नदी में बाढ़ आ गई. इससे बेहद दर्दनाक हादसा हुआ. बाढ़ की चपेट में आने से करीब 15 गायें नदी में बह गईं. गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश के कारण हालात बिगड़ गए हैं. सरकार ने बाढ़ की स्थिति को देखते हुए प्रभावितों तक हर संभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने बाढ़ प्रभावित कई जिलों का हवाई निरीक्षण भी किया.

सीएम भूपेंद्रभाई पटेल ने एक्स पर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सौराष्ट्र के तटीय जिलों में भारी बारिश के कारण पैदा हुए हालातों का जायजा लिया. जामनगर और द्वारका जिलों के गांवों का हवाई निरीक्षण करने के बाद दोनों जिलों के अधिकारियों व पदाधिकारियों के साथ बैठक की और राहत एवं बचाव उपायों की समीक्षा की. उन्होंने कहा, “भारी बारिश के दौरान लोगों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन को तेजी के साथ काम करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं कि विस्थापित लोगों को सभी बुनियादी सुविधाएं मिलें.”

Read More
{}{}