trendingNow12324521
Hindi News >>देश
Advertisement

Black Magic: जीत के लिए नेताजी ने करवाया काला जादू? कांग्रेस लीडर के घर से निकला जादू- टोने का सामान, वीडियो वायरल

Kerala Black Magic News: क्या आज के जमाने में भी आप काला जादू पर भरोसा कर सकते हैं. शायद नहीं लेकिन केरल में बड़े कांग्रेस नेता के घर से जादू टोने का सामान निकलने का वीडियो वायरल हुआ है.   

Black Magic: जीत के लिए नेताजी ने करवाया काला जादू? कांग्रेस लीडर के घर से निकला जादू- टोने का सामान, वीडियो वायरल
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jul 06, 2024, 05:51 PM IST

K Sudhakaran Black Magic: पुराने जमाने में अक्सर तंत्र-मंत्र और जादू टोने की खबरें आपने खूब सुनी होंगी लेकिन क्या मॉडर्न सोसायटी में ये सब चीजें होती हैं. केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और कन्नूर के सांसद के सुधाकरन के साथ काला जादू किए जाने की ऐसी ही एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. वायरल वीडियो में कुछ लोग उनके कन्नूर वाले आवास में दफन जादू- टोने से जुड़ी चीजें निकालकर ले जाते हुए दिख रहे हैं. वीडियो सामने आने के बाद सुधाकरन ने मीडिया को अपनी सफाई पेश की और कहा कि यह पुराना वीडियो था और वे किसी तरह के काले जादू से नहीं डरते. 

वीडियो में दिखाई दी टोने- टोटके की चीजें

वायरल वीडियो में सुधाकरन और कासरगोड के सांसद राजमोहन उन्नीथन भी बोलते हुए दिखते हैं. वे अपने आवास में तंत्र मंत्र की चीजों की खुदाई के वक्त मौजूद थे. इसके साथ ही एक तीसरा व्यक्ति काले जादू के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले थेय्यम की कुछ मूर्तियां, राख और अन्य रंगीन पाउडर निकालते हुआ नजर आता है. मीडियाकर्मियों ने जब सुधाकरन से पूछा कि उस खुदाई में क्या- क्या मिला तो वे पल्ला झाड़ गए और कहा कि इस बारे में उन्नीथन बता सकते हैं. वहीं उन्नीथन ने कोई भी कमेंट करने से इनकार कर दिया. 

पार्टी मुख्यालय में किया गया टोटका?

एक सवाल के जवाब में सुधाकरन ने कहा कि उन्होंने भी तिरुवनंतपुरम के प्रदेश पार्टी मुख्यालय में काले जादू से जुड़ी चीजों की खोज के बारे में सुना है. लेकिन अभी वे इस बारे में खुलकर कुछ नहीं कह सकते. 

एक सवाल के जवाब में सुधाकरन ने कहा कि उन्होंने भी तिरुवनंतपुरम के प्रदेश पार्टी मुख्यालय में काले जादू से जुड़ी चीजों की खोज के बारे में सुना है. लेकिन अभी वे इस बारे में खुलकर कुछ नहीं कह सकते. उधर काले जादू का वीडियो वायरल होते ही लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आईं. एक फेसबुक पोस्ट में, कांग्रेस समर्थक नेता चेरियन फिलिप ने कहा कि इस आधुनिक युग में, काले जादू और अंधविश्वासों पर भी लोग भरोसा करते हैं. यह वाकई अचंभे वाली बात है. 

'समाज को ऐसे लोगों को नकार देना चाहिए'

चेरियन फिलिप ने कहा कि केरल के लोग इस तरह की कुरीतियों और अंधविश्वासों को कब का पीछे छोड़ चुके हैं. इसके बावजूद अगर कुछ लोग अब भी इस तरह के कामों में लगे हैं तो उन्हें केवल अपराधी माना जा सकता है और कुछ नहीं. ऐसे लोग शातिर प्रवृति के होते हैं और विरोधियों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगातार नई- नई साजिशों में लगे रहते हैं. समाज को ऐसे लोगों को नकार देना चाहिए. 

Read More
{}{}