trendingNow11266810
Hindi News >>देश
Advertisement

कोलकाताः प्रो-वीसी का शव बेल्ट से लटका मिला, छात्रों के बीच थे बेहद लोकप्रिय

Kolkata Crime: प्रारंभिक निष्कर्ष संकेत देते हैं कि उनकी मौत का कारण आत्महत्या है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी पुष्टि नहीं की जा सकती है.

कोलकाताः प्रो-वीसी का शव बेल्ट से लटका मिला, छात्रों के बीच थे बेहद लोकप्रिय
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 21, 2022, 02:22 PM IST

Kolkata News: कोलकाता के प्रतिष्ठित जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रो-वाइस चांसलर सामंतक दास बुधवार दोपहर दक्षिण कोलकाता में अपने आवास से लटके पाए गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि उनका शव उनके आवास के पंखे से लटका हुआ बरामद हुआ है और बेल्ट से फांसी लगाई थी. शव के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.

प्रथमदृष्टया आत्महत्या का मामला

एक जांच अधिकारी ने कहा, 'हालांकि प्रारंभिक निष्कर्ष संकेत देते हैं कि उनकी मौत का कारण आत्महत्या है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी पुष्टि नहीं की जा सकती है. हमने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और गुरुवार तक रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है.'

2005 में आए थे जादवपुर

दास ने जादवपुर विश्वविद्यालय से ही अंग्रेजी साहित्य में स्नातक और स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की. पहले वे बीरभूम जिले के बोलपुर-शांतिनिकेतन में विश्व-भारती विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग से जुड़े थे. 2005 में, वह जादवपुर विश्वविद्यालय के तुलनात्मक साहित्य विभाग में शामिल हो गए. वह जादवपुर विश्वविद्यालय के रवींद्रनाथ स्टडीज स्कूल से भी जुड़े थे.

छात्रों के बीच बेहद लोकप्रिय थे

विश्वविद्यालय के प्रो वाइस चांसलर बनने से पहले दास तुलनात्मक साहित्य विभाग के प्रमुख भी रह चुके हैं. वह अपनी संवादात्मक शिक्षण शैली के कारण विश्वविद्यालय के छात्रों के बीच बेहद लोकप्रिय थे. उनके निधन की खबर से पूरा विश्वविद्यालय परिसर गम में डूब गया. पुलिस उनके साथियों से यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं वह किसी तरह का मानसिक अवसाद तो नहीं था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट)

 

 

Read More
{}{}