trendingNow12397990
Hindi News >>देश
Advertisement

कोलकाता रेप के आरोपी संजय रॉय का नया वीडियो, अस्पताल में इस कंडीशन में दिखा, जानें क्यों है यह एक अहम सबूत

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और उसकी हत्या के आरोपी संजय रॉय का एक नया सीसीटीवी वीडियो सामने आया है, जिसमें वो ब्लूटूथ ईयरफोन देखा जा सकता है.

कोलकाता रेप के आरोपी संजय रॉय का नया वीडियो, अस्पताल में इस कंडीशन में दिखा, जानें क्यों है यह एक अहम सबूत
Stop
Sumit Rai|Updated: Aug 24, 2024, 02:11 PM IST

Kolkata doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या के मामले की जांच सीबीआई (CBI) कर रही है. इस केस में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं. अब जांचकर्ताओं ने सीसीटीवी कैमरे की एक नई फुटेज जारी की है, जिसमें मुख्य आरोपी संजय रॉय नजर आ रहा है . वीडियो में संजय रॉय 9 अगस्त की मध्यरात्रि के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में प्रवेश करते हुए दिखाया गया है. बता दें कि 8-9 अगस्त की रात को ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और फिर उसकी हत्या कर दी गई थी, जिसकी लाश अगले दिन हॉस्पिटल के सेमिनार हॉल में मिला था.

गले में ब्लूटूथ ईयरफोन के साथ दिख रहा संजय रॉय

सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध के गले में ब्लूटूथ ईयरफोन देखा जा सकता है. सीसीटीवी कैमरे की फुटेज और ट्रेनी डॉक्टर के शव के पास मिले ब्लूटूथ डिवाइस की मदद से संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया, जिसे कॉलेज के सेमिनार हॉल में घुसते हुए देखा गया था, जहां शव मिला था. 33 साल का संजय रॉय साल 2019 में एक नागरिक स्वयंसेवक के रूप में कोलकाता पुलिस में शामिल हुआ था और कोलकाता पुलिस ने उसे घटना के अगले दिन गिरफ्तार किया था.

रात 1.03 बजे अस्पताल में घूसते दिखा संजय रॉय

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में संजय रॉय रात 1.03 बजे अस्पताल में दाखिल होते दिख रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, पूछताछ के दौरान पुलिस ने संजय रॉय को सीसीटीवी कैमरे के सबूत दिखाए, जिसके बाद संजय रॉय ने कथित तौर पर अपराध स्वीकार कर लिया. इसलिए, इस केस में यह वीडियो एक अहम सबूत है. अस्पताल के चेस्ट वार्ड के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में संजय रॉय पीड़िता और चार अन्य जूनियर डॉक्टरों को घूरता हुआ दिखाई दे रहा है.

ट्रेंड बॉक्सर है आरोपी संजय रॉय

रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी संजय रॉय एक ट्रेंड बॉक्सर यानी मुक्केबाज है और पिछले कुछ सालों में वह कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के करीब आ गया था. इसके बाद उसे कोलकाता पुलिस कल्याण बोर्ड में स्थानांतरित कर दिया गया और आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में पुलिस चौकी पर तैनात कर दिया गया.

सेमिनार हॉल में आराम करने गई थी पीड़िता

पीड़िता 9 अगस्त को रात 1 बजे सेमिनार हॉल में आराम करने गई थी. एक जूनियर डॉक्टर ने उससे 2.30 बजे सेमिनार हॉल में बात की. बातचीत के बाद वह वापस सो गई. बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 8-9 अगस्त की रात को ट्रेनी लेडी डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. इसके बाद शुक्रवार (9 अगस्त) को लेडी डॉक्टर का शव सेमिनार हॉल में मिला था.

इस मामले में हादसे के एक दिन बाद कोलकाता पुलिस ने मुख्य आरोप संजय रॉय को गिरफ्तार किया था. हालांकि, अब इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है और 23 अगस्त 2024 को सियालदह कोर्ट ने संजय रॉय को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. सीबीआई की टीम अब तक ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस में अब तक 73 लोगों से पूछताछ कर चुकी है. सीबीआई की टीम ने संजय रॉय के साथ-साथ आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और चार डॉक्टर्स के पॉलीग्राफी टेस्ट की अनुमति मांगी थी, जिसकी इजाजत 22 अगस्त 2024 को मिल गई थी.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}