trendingNow11624164
Hindi News >>देश
Advertisement

खुद को पीएमओ का अधिकारी बताने वाले 'ठग' पटेल एक और मुसीबत में फंसा, दर्ज हुआ ये केस

अधिकारी ने बताया कि शहर के घोडासर इलाके के रहने वाले पटेल को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस महीने की शुरुआत में श्रीनगर के एक पांच सितारा होटल से तब गिरफ्तार किया था, जब अधिकारियों को उसकी गतिविधियों पर संदेह हुआ था.

खुद को पीएमओ का अधिकारी बताने वाले 'ठग' पटेल एक और मुसीबत में फंसा, दर्ज हुआ ये केस
Stop
Devang Dubey Gautam|Updated: Mar 23, 2023, 11:35 PM IST

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक शीर्ष अधिकारी के रूप में खुद को पेश करने के लिए जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार गुजरात के कथित ठग किरण पटेल के खिलाफ अहमदाबाद पुलिस ने एक वरिष्ठ नागरिक के बंगले पर कब्जा करने की कोशिश करने के आरोप में धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि शहर के घोडासर इलाके के रहने वाले पटेल को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस महीने की शुरुआत में श्रीनगर के एक पांच सितारा होटल से तब गिरफ्तार किया था, जब अधिकारियों को उसकी गतिविधियों पर संदेह हुआ था. पुलिस उपायुक्त (अपराध) चैतन्य मांडलिक ने बताया कि बुधवार को अहमदाबाद शहर की अपराध शाखा ने कथित ठग के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 120-बी (आपराधिक साजिश) और 170 (एक लोक सेवक के रूप खुद को पेश करना) का मामला दर्ज किया.

उन्होंने बताया कि पटेल की पत्नी मालिनी पटेल का नाम प्राथमिकी में सह-आरोपी के रूप में दर्ज किया गया है. मांडलिक ने कहा, हमारी जानकारी के मुताबिक किरण पटेल के खिलाफ पूर्व में गुजरात के विभिन्न थानों में धोखाधड़ी से संबंधित चार प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी हैं. चूंकि, वह न्यायिक हिरासत में हैं, इसलिए हम उसे ट्रांसफर वारंट के जरिये यहां लाने की कोशिश करेंगे.

नवीनतम प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि पटेल ने पीएमओ में प्रथम श्रेणी के अधिकारी होने और राजनेताओं के साथ घनिष्ठ संबंध होने के झूठे दावों के माध्यम से अपने मालिक का विश्वास जीतकर अहमदाबाद के एक रिहायशी इलाके में एक बंगले को हड़पने की कोशिश की.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}