trendingNow12019272
Hindi News >>देश
Advertisement

'राहुल को बाहर करने के लिए खरगे के नाम का प्रस्ताव', गिरिराज सिंह के दावे में कितनी सच्चाई?

INDIA Alliance Meeting: इंडिया अलायंस की बैठक के बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है. ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल की ओर से पीएम पद के उम्मीदवार के लिए मल्लिकार्जुन खरगे के नाम के प्रस्ताव ने नई बहस छेड़ दी है.

'राहुल को बाहर करने के लिए खरगे के नाम का प्रस्ताव', गिरिराज सिंह के दावे में कितनी सच्चाई?
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Dec 20, 2023, 12:40 AM IST

INDIA Alliance Meeting: इंडिया अलायंस की बैठक के बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है. ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल की ओर से पीएम पद के उम्मीदवार के लिए मल्लिकार्जुन खरगे के नाम के प्रस्ताव ने नई बहस छेड़ दी है. साथ ही भाजपा को विपक्ष पर हमले का मौका दे दिया है. भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने खरगे के नाम के प्रस्ताव के पीछे राहुल को पीएम की रेस से बाहर करने का दावा किया है. 

गिरिराज सिंह का चौंकाने वाला दावा

गिरिराज सिंह ने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव रखा ताकि राहुल गांधी को दौड़ से “बाहर” किया जा सके. बताते चलें कि बनर्जी और केजरीवाल ने बैठक के बाद विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की तरफ से खरगे को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव रखा.

..उन दोनों को जाल में फंसा लिया है

एमडीएमके के नेता वाइको सहित कई नेताओं ने विपक्षी गठबंधन की बैठक के बाद घटनाक्रम की पुष्टि की और कहा कि खरगे ने बातचीत के दौरान कहा कि पहले जीतना और गठबंधन की ताकत बढ़ाना महत्वपूर्ण है और बाकी सब कुछ बाद में तय किया जा सकता है. सिंह ने कहा, “केजरीवाल और ममता बनर्जी जानते हैं कि राहुल गांधी के रहते खरगे जी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे. इन दोनों ने राहुल गांधी को (दौड़ से) बाहर करने के लिए जाल बिछाया है. उन्होंने उन दोनों (खरगे और गांधी) को अपने जाल में फंसा लिया है.”

'देश की प्रगति को रोकने के लिए बैठक'

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दलों ने देश की प्रगति को रोकने के लिए बैठक की. आठवले ने कहा, ''विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की एक बैठक आज (मंगलवार) यहां आयोजित की गई. यह बैठक इसलिए आयोजित की गई ताकि देश प्रगति न कर सके,'' आठवले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}