trendingNow11936539
Hindi News >>देश
Advertisement

Kerala Blast: सामने आया दुबई कनेक्शन, डोमिनिक मार्टिन सिर्फ मोहरा तो धमाके का मास्टरमाइंड कौन?

Kerala Blast Dominic Martin: केरल के एर्नाकुलम रविवार को एक के बाद एक कई धमाकों से दहल गया.  अब इस मामले में दुबई कनेक्शन सामने आया है.

Kerala Blast: सामने आया दुबई कनेक्शन, डोमिनिक मार्टिन सिर्फ मोहरा तो धमाके का मास्टरमाइंड कौन?
Stop
Sumit Rai|Updated: Oct 30, 2023, 01:52 PM IST

Kerala Blast Dubai Connection: केरल के एर्नाकुलम एक के बाद एक कई धमाकों से दहल गया. तीन बम धमाकों के बाद सुबह जो पुलिस सिर्फ जांच की बात कर रही थी. उसे शाम होते-होते इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेने वाला भी मिल गया. ज़ी न्यूज़ के पास उस शख्स का वीडियो है, जिसने सोशल मीडिया के जरिए इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी ली है. ज़ी न्यूज़ इस वीडियो की पुष्टी नहीं करता. इस बीच केरल में ब्लास्ट का दुबई कनेक्शन सामने आया है.

आरोपी ने जिम्मेदारी लेते हुए किया सरेंडर

बम विस्फोट की जिम्मेदारी लेते हुए कोच्चि के रहने वाले डोमिनिक मार्टिन ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. आरोपी ने दावा किया है कि उसने बम लगाया था. मार्टिन ने फेसबुक पर लाइव आकर धमाके की जिम्मेदारी ली थी और फिर थाने जाकर सरेंडर कर दिया. डोमिनिक ने दावा किया है कि उसने कन्वेंशन सेंटर में तीन बम लगाए थे, जिसके बाद रविवार सुबह इसाई धर्म के लोगों की प्रार्थना सभा में धमाका हुआ था, जिसमें कई लोग जख्मी हो गए थे.

केरल ब्लास्ट का दुबई कनेक्शन आया सामने

इस बीच केरल में ब्लास्ट का दुबई कनेक्शन सामने आया है. बताया जा रहा है कि संदिग्ध आरोपी डोमिनिक मार्टिन 2 महीने पहले दुबई से भारत आया था. डोमिनिक दुबई में करीब 15 साल रहा है और वहां इलेक्ट्रीशियन का काम करता था.. वो भारत आकर ट्यूशन पढ़ाने का काम करता था. डोमिनिक के दो बच्चे हैं, जो विदेश में हैं. डोमिनिक के संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है.

मार्टिन सिर्फ मोहरा तो धमाके में किसका दिमाग?

डोमिनिक किस किस से संपर्क में था, अब इस बात की भी जांच आ रही है. धमाके के बाद जांच एजेंसियां डोमिनिक मार्टिन की कुंडली खंगाल रही हैं, जिससे पता लगाया जा सके कि आखिर वो सिर्फ मोहरा था तो इस ब्लास्ट के पीछे किसका दिमाग है और किसने इसकी साजिश रची. 

धमाकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई तीन

केरल के कलमस्सेरी में ईसाई समुदाय के एक सम्मेलन केंद्र में रविवार को तीन दिवसीय प्रार्थना सभा के समापन के अवसर पर सुबह हुए धमाकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है, जबकि चार घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एर्नाकुलम जिले के मलयट्टूर की रहने वाली लिबिना नाम की 12 वर्षीय बच्ची ने कलमस्सेरी सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार देर रात दम तोड़ दिया. इससे पहले प्रार्थना सभा में शामिल दो महिलाओं की रविवार को मौत हो गई थी.

Read More
{}{}