trendingNow11283957
Hindi News >>देश
Advertisement

गुजरात दौरे पर पहुंचे केजरीवाल, बेरोजगारों से किया ये बड़ा वादा; मिलेगा मासिक बेरोजगारी भत्ता

Arvind Kejriwal in Gujarat: AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल एक बार फिर गुजरात दौरे पर हैं. केजरीवाल ने राजकोट के वेरावल में जनता के सामने अपनी कई गारंटी का ऐलान किया.

गुजरात दौरे पर पहुंचे केजरीवाल, बेरोजगारों से किया ये बड़ा वादा; मिलेगा मासिक बेरोजगारी भत्ता
Stop
Diksha Pandey|Updated: Aug 01, 2022, 08:16 PM IST

Arvind Kejriwal in Gujarat: इसी साल गुजरात में विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) होने वाले हैं. जिसकी तैयारियों में सभी पार्टियां जुट गईं हैं. ऐसे में आम आदमी पार्टी भी गुजरात में काफी एक्टिव नजर आ रही है. ऐसे में AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल एक बार फिर गुजरात दौरे पर हैं. केजरीवाल ने राजकोट के वेरावल में एक जनसभा को संबोधित किया. इसी दौरान उन्होंने जनता के सामने अपनी दूसरी गारंटी का ऐलान किया.

केजरीवाल ने दी रोजगार की गारंटी

आपको बता दें कि आप संयोजक ने जनता के सामने 'रोजगार पर गारंटी' दी. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बेरावाल में रोजगार को लेकर 5 गारंटी का वादा करते हुए ऐलान किया कि अगर सूबे में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो 5 साल में सभी बेरोजगार को रोजगार दिया जाएगा और इस गारंटी में ये भी कहा गया कि जब तक रोजगार नहीं दे दिया जाएगा तब तक हर बेरोजगार को 3 हजार रुपये महीना भत्ता जरूर दिया जाएगा.

'आपका बेटा और भाई आया है'

अरविंद केजरीवाल के मुताबिक गुजरात में बच्चे रोजगार ना मिलने के चलते आत्महत्या कर रहे हैं. अगर राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो किसी युवा को आत्महत्या करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. केजरीवाल ने खुद को जनता का बड़ा भाई बताते हुए कहा कि 'मैं गुजरात के एक-एक बच्चे, एक-एक युवा को कहने आया हूं कि आपका बड़ा भाई आ गया है. बच्चों अब आत्महत्या करने की जरूरत नहीं है. एक-एक पिता-माता को कहने आया हूं कि आपका बेटा आ गया है. 5 महीने और इंतजार कर लो, सबको नौकरी दिलाएंगे. मैं गारंटी देने आया हूं. बड़ी-बड़ी पार्टियां चुनाव से पहले घोषणा पत्र लेकर आती हैं. चुनाव बाद पूछो तो कहते हैं चुनावी जुमला था. हम ऐसा नहीं करते, हम जो कहते हैं वह करते हैं. एक-एक शब्द हम बहुत चुनकर बोलते हैं. मैं गारंटी देता हूं यदि 5 साल में हम अपने वादे पूरे ना करें अगली बार हमें धक्के मारकर निकाल देना. अगली बार वोट मांगने नहीं आऊंगा.'

क्या हैं गुजरात में केजरीवाल की 5 गारंटी?

केजरीवाल के मुताबिक गुजरात को 5 गारंटी दे रहा हूं. 5 साल में हर एक बेरोजगार को रोजगार दिया जाएगा. केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में पिछले 5 साल में 12 लाख बच्चों को हमने रोजगार दिया है और गुजरात में जब तक रोजगार नहीं मिल जाता तक तक हर बेरोजगार को 3000 रुपये बेरोजगारी भत्ता मिलेगा. वहीं पेपर लीक को लेकर भी ठोस कानून लाने की जनता को गारंटी दी. वहीं कॉपरेटिव के क्षेत्र में नौकरियों को लेकर पारदर्शिता रखेंगे. साथ ही घूसखोरी और सिफारिश से नौकरी के चलन को खत्म करेंगे.

जहरीली शराब से हुई मौतों पर बीजेपी पर बोला हमला

जहरीली शराब मामले को लेकर केजरीवाल ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला. केजरीवाल के मुताबिक बीते हफ्ते गुजरात में जहरीली शराब से बड़ा हादसा हुआ, जिसके चलते 50 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा बैठे. उन्होंने आरोप लगाया कि मैंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की मगर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल पीड़ित परिवारों से मिलने भी नही गए. क्योंकि इनकी मौत और परिवार से मुलाकात से उनके वोट बैंक पर कोई असर नहीं पड़ता.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}