trendingNow11707595
Hindi News >>देश
Advertisement

Kedarnath के लिए हेलिकॉप्टर सर्विस की बुकिंग शुरू, जानिए टिकट लेने का पूरा प्रोसेस

Kedarnath: उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) के सीईओ एवं अपर सचिव सी रवि शंकर ने बताया कि हेली टिकटों की बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी ने भी अपनी वेबसाइट पर सूचना जारी कर दी है.  

Kedarnath के लिए हेलिकॉप्टर सर्विस की बुकिंग शुरू, जानिए टिकट लेने का पूरा प्रोसेस
Stop
Devang Dubey Gautam|Updated: May 23, 2023, 01:11 PM IST

Kedarnath Heli Ticket: केदारनाथ हेली टिकटों की बुकिंग मंगलवार से IRCTC के माध्यम की जा सकेगी. 28 मई से 15 जून तक की यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग की जा सकेगी. उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) के सीईओ एवं अपर सचिव सी रवि शंकर ने बताया कि हेली टिकटों की बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी ने भी अपनी वेबसाइट पर सूचना जारी कर दी है.  उन्होंने कहा कि इस बार बुकिंग स्लॉट को बढ़ाया गया है. हेली टिकटों की बुकिंग के लिए चारधाम यात्रा का पंजीकरण होना अनिवार्य है. बिना पंजीकरण के टिकटों की बुकिंग नहीं हो पाएगी. 

कैसी होगी बुकिंग?

सबसे पहले आपको केदारनाथ की यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद  www.heliyatra.irctc.co.in पर आवेदन करें. इसके बाद आपको लॉग इन आईडी बनानी होगी, जिसके बाद बुकिंग के लिए आपकी प्रोफाइल खुलेगी.

अब हेली ऑपरेटर कंपनी को सेलेक्ट करने के बाद यात्रा की तिथि और स्लॉट टाइम भरना होगा. इसके साथ ही यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या और जानकारी देनी होगी. इस प्रक्रिया को पूरी करने के बाद पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा. ओटीपी डालने के बाद टिकट राशि का ऑनलाइन भुगतान कर टिकट बुक हो जाएगा. 

जरूर पढ़ें...

Karnataka में कांग्रेस का सिरदर्द नहीं हो रहा कम, CM की कुर्सी के बाद मंत्रालय को लेकर मचा घमासान 
ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी का देशभक्ति गीत से स्वागत, प्रधानमंत्री बोले- हो जाए

 

Read More
{}{}