trendingNow11465917
Hindi News >>देश
Advertisement

Karnataka-Maharashtra के बीच बॉर्डर विवाद की आंच शिक्षण संस्थानों तक पहुंची, छात्रों के दो गुटों में झड़प

Karnataka-Maharashtra Border Dispute: घटना बुधवार रात बेलगवी की एक प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज की है.  कॉलेज में एनुअल फेस्ट मनाया जा रहा था जिस दौरान विवाद पैदा हुआ. कॉलेज में तनाव को देखते हुए पुलिस की तैनाती की गई है.

Karnataka-Maharashtra के बीच बॉर्डर विवाद की आंच शिक्षण संस्थानों तक पहुंची, छात्रों के दो गुटों में झड़प
Stop
Jaipal Sharma|Updated: Dec 01, 2022, 03:25 PM IST

Karnataka-Maharashtra:कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच बॉर्डर को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. इस तनाव की आंच की शिक्षण संस्थानों तक पहुंच गई है. घटना बुधवार रात बेलगवी की एक प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज की है, जहां कर्नाटक और महाराष्ट्र का समर्थन करने वाले छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प हो गई.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गोगटे PU  कॉलेज में बुधवार को एनुअल फेस्ट मनाया जा रहा था, इस दौरान डांस कर रहे, छात्रों में से सेकेंड PU (12th)में पढ़ने वाले एक छात्र ने कर्नाटक का झंडा लहरा दिया जिससे महाराष्ट्र का समर्थन करने वाले छात्र नाराज हो गए.  इसी बात को लेकर दो छात्रों में बहस शुरू हुई और बात मारपीट तक पहुंच गई.

कॉलेज में पुलिस की तैनाती
कॉलेज प्रबंधन ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस को इस बात की सूचना दी गई और किसी तरह छात्रो को शांत कराया गया. घटना के बाद PU कॉलेज में तनाव है जिसे देखते हुए पुलिस की तैनाती की गई है. हालांकि इस मामले में अब तक कोई पुलिस शिकायत दर्ज नहीं की गई है.

घटना की प्रतिक्रिया
इस घटना की प्रतिक्रिया गुरुवार सुबह सामने आई जब कर्नाटक रक्षणा वेदिके के सदस्यों द्वारा कॉलेज के सामने सड़क को जाम कर, टायर जला कर महाराष्ट का विरोध किया गया. प्रदर्शनकारियों ने कर्नाटक से गोवा जाने वाली सड़क को कई घंटों के लिये जाम कर दिया गया. 3 दिसंबर को महाराष्ट्र के दो मंत्री सीमा विवाद को ले कर महाराष्ट्र एकीकरण समिति के सदस्यों से बेलगवी में मुलाकात करने वाले हैं. इससे पूर्व इस तरह के तनाव का पैदा होना अच्छा संकेत नही माना जा सकता.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}