trendingNow12049017
Hindi News >>देश
Advertisement

Karanpur Vidhan Sabha Chunav Result: उल्टी पड़ गई BJP की चाल, बिना चुनाव लड़े जिसे मंत्री बनाया, वो ही हार गए

Karanpur Election Result: राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी की चाल उल्टी पड़ गई है और भजनलाल सरकार में मंत्री बनाए गए सुरेंद्र पाल सिंह टीटी (Surendra Pal Singh TT) को हार का सामना करना पड़ा है. 

Karanpur Vidhan Sabha Chunav Result: उल्टी पड़ गई BJP की चाल, बिना चुनाव लड़े जिसे मंत्री बनाया, वो ही हार गए
Stop
Sumit Rai|Updated: Jan 08, 2024, 01:36 PM IST

Karanpur Assembly Election Results: राजस्थान के गंगानगर जिले की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस रूपेंद्र सिंह कुन्नर ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस उम्मीदवार ने बीजेपी उम्मीदवार और राज्य सरकार के मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को 11283 मतों से मात दी है. बता दें कि इस विधानसभा सीट के लिए पांच जनवरी को मतदान हुआ था, जब 81.38% प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले थे.

उल्टी पड़ गई BJP की चाल, हार गए मंत्री जी

श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी की चाल उल्टी पड़ गई है और भजनलाल सरकार में मंत्री बनाए गए सुरेंद्र पाल सिंह टीटी (Surendra Pal Singh TT) को हार का सामना करना पड़ा है. सत्तारूढ़ बीजेपी ने पूर्व मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को 30 दिसंबर को बतौर राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मंत्रिपरिषद में शामिल किया था. इसके बाद उन्हें श्रीकरणपुर विधान सीट से उम्मीदवार बनाया था.

गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी पर साधा निशाना

श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी के हार के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'भाजपा की नई 'पर्ची सरकार'. इधर कांग्रेस की योजनाओं के नाम बदलती रही. उधर जनता ने इनका मंत्री ही बदल दिया.' चुनाव परिणाम पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इस चुनाव ने कई संदेश दिए हैं. बीजेपी का अहंकार और जिस तरह से उन्होंने नैतिकता को त्याग दिया है. ये बीजेपी पर जनता के तमाचे की तरह है. मैंने पहले ही कहा था कि हम शानदार जीत दर्ज करेंगे. लोग समझ गए हैं कि (राज्य में बीजेपी की) सरकार बनने के बाद भी हम कमजोर नहीं हुए हैं. इससे हमें लोकसभा चुनावों में भी फायदा होगा. राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनी, लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार में इन्हें देरी हुई, यह कोई तौर तरीका है सरकार चलाने का? जनता पर पहले ही इनका प्रभाव खराब पड़ा है ऐसे में इसका फायदा हमें होगा.

करणपुर विधानसभा सीट पर 81.38 प्रतिशत मतदान

करणपुर विधानसभा सीट पर शुक्रवार यानी 5 जनवरी को मतदान हुआ था. इस सीट पर जबरदस्त सर्दी और कोहरे के बीच मतदाताओं ने उत्साह और उमंग के साथ मतदान किया. निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि मतदान शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चला. इस दौरान कुल 81.38 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

कांग्रेस उम्मीदवार के निधन की वजह से पहले नहीं हुई थी वोटिंग

राजस्थान में विधानसभा की 200 में से 199 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ था. इसका परिणाम तीन दिसंबर को घोषित किया गया. इसमें भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 115 और कांग्रेस को 69 सीटें मिली थीं. लेकिन, श्रीकरणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी और तत्कालीन विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था.

Read More
{}{}