trendingNow11753694
Hindi News >>देश
Advertisement

Kanpur IT Raid: BMW की मैट के नीचे मिला 12 किलो सोना, रेड डालने वाले अफसरों के भी उड़े होश

Income Tax Raid: नामी ज्वैलर्स राधामोहन पुरुषोत्तम दास के अलावा ऋतु हाउसिंग लिमिटेड और अन्य के 17 ठिकानों पर आयकर की छापेमारी चल रही है. नकद लेन-देन की पड़ताल के बीच आयकर विभाग की एक टीम ने कुछ शक होने पर एक बीएमडब्ल्यू कार की जांच शुरू की. 

Kanpur IT Raid: BMW की मैट के नीचे मिला 12 किलो सोना, रेड डालने वाले अफसरों के भी उड़े होश
Stop
Rachit Kumar|Updated: Jun 25, 2023, 08:36 PM IST

UP IT Raid: उत्तर प्रदेश के कानपुर में पिछले तीन दिनों से जारी छापों के बीच इनकम टैक्स टीमों को बड़ी कामयाबी मिली है. सूत्रों की माने तो राधा मोहन पुरुषोत्तम दास ज्वैलर्स के एक ठिकाने पर रेड के दौरान बीएमडब्ल्यू कार की मैट के नीचे छिपाया गया 12 किलो सोना बरामद हुआ. गाड़ी में इतना सोना देख अधिकारी हैरान रह गए. इस सोने की मार्केट वैल्यू 7 करोड़ रुपये से ऊपर आंकी गई है.

नामी ज्वैलर्स राधामोहन पुरुषोत्तम दास के अलावा ऋतु हाउसिंग लिमिटेड और अन्य के 17 ठिकानों पर आयकर की छापेमारी चल रही है. नकद लेन-देन की पड़ताल के बीच आयकर विभाग की एक टीम ने कुछ शक होने पर एक बीएमडब्ल्यू कार की जांच शुरू की. सीट कवर हटाने पर कुछ नहीं मिला, लेकिन कार की मैट के नीचे कुछ गड़बड़ लगी.

7 करोड़ रुपये है सोने की कीमत

मैट हटाया गया तो नीचे काफी मात्रा में सोना था, जिसका वजन 12 किलो बताया गया है. फिलहाल छापे की कार्रवाई जारी है. देश भर में कुल 50 ठिकानों पर चल रही छापेमारी में करोड़ों-अरबों की टैक्स चोरी पकड़े जाने की उम्मीद है.इसके पहले दिसंबर 2021 में कंपाउंड कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज के ठिकानों पर डीजीजीआई ने छापे मारकर 196.54 करोड़ रुपये और 23 किलो सोना बरामद किया था.

आईटी की ताबड़तोड़ रेड

इसके अलावा, दिल्ली-NCR, लखनऊ और कोलकाता में भी ज्वैलर्स/बुलियन व्यापारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. लखनऊ में महानगर,अमीनाबाद,चौक के कई ज्वैलर्स के यहां छापेमारी हुई. रविवार सुबह 6 बजे आयकर विभाग की तीन गाड़ियां पहुंचीं, जिसके बाद  महानगर में रिद्धि ज्वैलर्स के यहां तलाशी जारी है.

 फीलखाना थाना क्षेत्र के बिरहाना रोड पर भी छापेमारी हुई है. सराफा कारोबारी के ठिकानों पर आईटी टीम ने रेड डाली. ये प्रॉपर्टी का भी काम करते हैं. उनके भाई का चौक में शोरूम है और घर सिविल लाइंस मे है.

 

Read More
{}{}