trendingNow11972790
Hindi News >>देश
Advertisement

Jammu Kashmir: आतंकी नेटवर्क पर सख्त J&K प्रशासन, 4 सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ उठाया ये कदम

Doctors Association of Kashmir: जम्मू-कश्मीर प्रशासन आतंकी नेटवर्क और इसके समर्थकों के खिलाफ लगातार सख्त कदम उठा रहा है. इसी कड़ी में उसने डॉक्टर्स एसोसिएशन ऑफ कश्मीर से जु़ड़े 4 सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है.

Jammu Kashmir: आतंकी नेटवर्क पर सख्त J&K प्रशासन, 4 सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ उठाया ये कदम
Stop
Syed Khalid Hussain|Updated: Nov 22, 2023, 01:39 PM IST

DAK Members Dismissed: राष्ट्र-विरोधी तत्वों और आतंक समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राष्ट्र-विरोधी और आतंक-संबंधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए डॉक्टर्स एसोसिएशन ऑफ कश्मीर (DAK) के अध्यक्ष सहित चार कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है. इनमें एक डॉक्टर, एक पुलिस कांस्टेबल, एक शिक्षक और उच्च शिक्षा विभाग का एक लैब बियरर शामिल है.

शिक्षक, डॉक्टर व कांस्टेबल भी शामिल

जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा जिन लोगों को सरकारी सेवा से बर्खास्त किया गया है, उनमें डॉ. निसार-उल-हसन (डॉक्टर), सलाम राथर (उच्च शिक्षा विभाग में प्रयोगशाला वाहक), अब्दुल मजीद भट (कांस्टेबल) और फारूक अहमद मीर (शिक्षक) शामिल हैं.

बिना जांच के अधिकार

इन लोगों को भारत के संविधान के 311 (2) (सी) का उपयोग करके यूटी प्रशासन द्वारा बर्खास्त कर दिया गया है, जो इसे बिना किसी जांच के ऐसा करने का अधिकार देता है. इसको लेकर अधिकारियों का कहना है कि यह आतंकवादी पारिस्थितिक तंत्र और इसके प्रमुख हित धारकों के खिलाफ यूटी प्रशासन की कार्रवाई का हिस्सा है.

पिछले 3 साल में 59 कर्मचारी बर्खास्त

बता दें कि पिछले 3 वर्षों में, केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन ने राष्ट्र-विरोधी और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के लिए 59 से अधिक ऐसे कर्मचारियों को बर्खास्त करने के लिए भारत के संविधान की धारा 311 (2) (सी) का इस्तेमाल किया है.

गोला-बारूद के साथ 2 लोग गिरफ्तार

वहीं, इस बीच श्रीनगर के बेमिना इलाके में कुपवाड़ा के दो निवासियों को हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया है. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें आज सुबह लाल पेट्रोल स्टेशन के पास बेमिना बाईपास पर नियमित जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया.

ये हथियार बरामद

गिरफ्तार लोगों की पहचान मुमताज अहमद लोन (38) और जहांगीर अहमद लोन (29) रेहगाम, कुपवाड़ा के रूप में की गई है. इनके कब्जे से दो पिस्तौल, छह खाली मैगजीन और दस ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं. शीर्ष अधिकारी ने कहा कि इन लोगों पर शस्त्र अधिनियम की धारा 7/25 और यूएपीए की धारा 13, 18, 23, 39 के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

Read More
{}{}