trendingNow11993927
Hindi News >>देश
Advertisement

Bihar Politics: नीतीश कुमार का हेल्थ बुलेटिन क्यों चाहते हैं जीतन राम मांझी?

Nitish Kumar Health Bulletin: जीतन राम मांझी को अचानक नीतीश कुमार की इतनी चिंता क्यों सताने लगी है? क्या नीतीश कुमार सच में बीमार हैं? इसको लेकर मांझी ने सवाल किया है.

Bihar Politics: नीतीश कुमार का हेल्थ बुलेटिन क्यों चाहते हैं जीतन राम मांझी?
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Dec 04, 2023, 02:52 PM IST

Nitish Kumar News In Hindi: खबर है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बीमार हैं. इस बीच, बिहार पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने उनका स्वास्थ्य बुलेटिन जारी किए जाने की मांग की है. मांझी ने कहा कि क्या सच में वो बीमार हैं, कहीं उनके साथ कोई राजनीतिक साजिश तो नहीं हो रही है. मांझी की मांग को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी सपोर्ट किया है. गिरीराज सिंह ने कहा कि हम मांझी की मांग को दोहराते हैं क्योंकि नीतीश कुमार सिर्फ गठबंधन के नहीं बल्कि पूरे बिहार के सीएम हैं.

क्या सच में बीमार हैं नीतीश कुमार?

जानकारी के मुताबिक, पिछले 10 दिन से नीतीश कुमार किसी भी सार्वजनिक और सरकारी कार्यक्रम में नहीं नजर आए हैं. जहां भी उनका कार्यक्रम था वह रद्द हो गया है. बताया जा रहा है कि अपनी बीमारी के कारण उन्होंने जनता दरबार का कार्यक्रम भी रद्द कर दिया था.

मांझी ने क्यों मांगा नीतीश का हेल्थ बुलेटिन?

इस बीच, हम पार्टी के अध्यक्ष और नीतीश कुमार के कभी साथी रहे जीतन राम मांझी ने एक्स पर एक पोस्ट किया और नीतीश कुमार के हेल्थ बुलेटिन की मांग की. मांझी ने लिखा, 'पिछले 10 दिनों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तबीयत खराब है. उनको कुछ हुआ भी है या फिर सिर्फ उनके साथ राजनीतिक साजिश चल रही है? नीतीश कुमार का हेल्थ बुलेटिन जारी होना चाहिए जिससे पता चले कि उनकी स्थिति कैसी है?'

गिरिराज सिंह ने नीतीश के लिए क्या कहा?

बता दें कि मांझी की मांग गिरिराज सिंह ने भी दोहराया है. गिरिराज सिंह ने मांझी के पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा कि नीतीश कुमार केवल एक गठबंधन के मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि पूरे बिहार के मुख्यमंत्री हैं. इसलिए जीतन राम मांझी की चिंता जायज है और इसकी हमें भी चिंता है. इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हेल्थ बुलेटिन जारी होना चाहिए.

मांझी और नीतीश एक साथ सुर्खियों में कब थे?

गौरतलब है कि नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी एक साथ तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने बिहार विधानसभा के विंटर सेशन में जनसंख्या नियंत्रण पर विवादित टिप्पणी की थी और फिर बहस के दौरान जीतन राम मांझी को भी अपमानित किया था. उसके बाद, बिहार बीजेपी चीफ सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा, सुशील कुमार मोदी, गिरिराज सिंह, अश्विनी कुमार चौबे, चिराग पासवान और जीतन राम मांझी समेत उनके साथी नेताओं ने नीतीश कुमार को शारीरिक और मानसिक रूप से बीमार बता दिया था.

(इनपुट- IANS)

Read More
{}{}