trendingNow12032456
Hindi News >>देश
Advertisement

JDU Meeting: 'हम सब एक हैं, पार्टी में कोई टकराव नहीं', जेडीयू की बैठक से पहले ललन सिंह का बड़ा दावा

Nitish Kumar News In Hindi: जेडीयू की दिल्ली की बैठक में कुछ बड़ा होने वाला है. इसके कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि, नीतीश कुमार ने साफ किया है कि पार्टी में सब ठीक है. लेकिन ललन सिंह पर उन्होंने कुछ नहीं किया.

JDU Meeting: 'हम सब एक हैं, पार्टी में कोई टकराव नहीं', जेडीयू की बैठक से पहले ललन सिंह का बड़ा दावा
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Dec 28, 2023, 01:35 PM IST

JDU National Executive Meeting: दिल्ली में आज से JDU की 2 दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक (JDU Meeting) होने जा रही है, जिसमें शामिल होने के लिए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) दिल्ली पहुंचे हैं. दिल्ली रवाना होने से पहले नीतीश कुमार ने बयान दिया कि पार्टी में सब ठीक है. कोई दिक्कत नहीं है. ये एक सामान्य बैठक है. वहीं, दूसरी तरफ, ललन सिंह (Lalan Singh) भी दिल्ली में JDU दफ्तर पहुंच चुके हैं. बैठक से पहले ललन सिंह ने कहा कि नेगेटिव सवालों की जवाब नहीं दूंगा. पार्टी में कोई टकराव नहीं है. हम सब एक हैं. बता दें कि आज और कल JDU की दो बड़ी बैठकें होनी हैं. माना जा रहा है कि शुक्रवार की बैठक में ललन सिंह का इस्तीफा मंजूर किया जा सकता है.

जेडीयू की बैठक में क्या होगा?

बता दें कि दिल्ली में JDU की बैठक से पहले दिल्ली में पार्टी के दफ्तर पर जो पोस्टर लगा है वो बहुत दिलचस्प है. पोस्टर पर लिखा है कि प्रदेश ने पहचाना, देश भी पहचानेगा. और पोस्टर में तस्वीर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की लगी है. इस पोस्टर में JDU अध्यक्ष का न तो नाम है न ही उनकी तस्वीर लगी है. इससे अटकलें लग रही हैं कि ललन सिंह को लेकर कुछ बड़ा सामने आ सकता है.

दफ्तर के बाहर नीतीश के पोस्टर क्यों?

इस बीच, जेडीयू के नेशनल सेक्रेटरी राम कुमार शर्मा ने कहा कि पोस्टर लगाने वालों ने लगा दिया है. उसका कोई अर्थ नहीं है. वहीं, एनडीए के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये मेरी हैसियत से बाहर का सवाल है. नीतीश कुमार हमारे नेता हैं. बाकी सब अवफाहें ही हैं.

क्या लालू यादव ने रच दिया चक्रव्यूह?

बिहार की सियासी उठापटक के बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने दावा किया है कि नीतीश कुमार कुछ दिन के ही मेहमान हैं. लालू यादव ने चक्रव्यूह रच दिया है और उसमें नीतीश कुमार फंस चुके हैं. अब लालू, नीतीश को मुख्यमंत्री रहने नहीं देंगे. उनको पूर्व मुख्यमंत्री बना देंगे. नीतीश कुमार का पद से जाना तय है.

जेडीयू में क्यों है तनाव?

अब सवाल ये है कि JDU में इस बदलाव की वजह क्या है? तनाव क्यों है? अगर संभावित वजहों की बात की जाए तो पहली वजह- ललन सिंह की लालू यादव से नजदीकी हो सकती है. दूसरी वजह की बात करें तो नीतीश कुमार-ललन सिंह के बीच दरार की भी खबर है. तीसरी वजह- क्या JDU में अंदरूनी कलह है? चौथी वजह- क्या JDU टूट की कगार पर है? पांचवीं वजह- क्या एक बार फिर नीतीश कुमार का महागठबंधन से मोहभंग हो गया है?

Read More
{}{}