trendingNow11514941
Hindi News >>देश
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी को मिलेगा CM नीतीश का 'साथ', शामिल होंगे कई नेता

ऐसी चर्चा भी काफी समय से चल रही है कि नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश के फूलपुर सीट से 2024 का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) लड़ सकते हैं क्योंकि इस सीट पर कुर्मी समुदाय के लोगों की संख्या ज्यादा है. 

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी को मिलेगा CM नीतीश का 'साथ', शामिल होंगे कई नेता
Stop
Ajit Tiwari|Updated: Jan 05, 2023, 07:13 AM IST

साल 2024 की शुरुआत में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) होने हैं, ऐसे में विपक्षी पार्टियों ने लामबंदी शुरू कर दी है और इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सबसे आगे नजर आ रहे हैं. वो लगातार विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर स्पष्ट रूप से कहा था कि वो इस रेस में न कभी थे और न ही वर्तमान में हैं. 

यहां तक कि राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनाए जाने पर उन्होंने कहा था कि वो बनते हैं तो अच्छा हैं तो अच्छा ही होगा. राहुल से उनकी नजदीकी का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि आज उत्तर प्रदेश में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में जेडीयू के नेता राहुल गांधी के साथ कदमताल करते नजर आएंगे. 

साथ ही नीतीश के करीबी नेता उनका संदेश राहुल गांधी तक पहुंचाएंगे. मंगलवार को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली भारत जोड़ो यात्रा में नीतीश कुमार की पार्टी के कई नेता दिख सकते हैं. बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री के इस फैसले को सांकेतिक तौर पर देखा जा रहा है. 

ऐसी चर्चा भी काफी समय से चल रही है कि नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश के फूलपुर सीट से 2024 का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) लड़ सकते हैं क्योंकि इस सीट पर कुर्मी समुदाय के लोगों की संख्या ज्यादा है. ऐसे में यहां से उनके जीतने की संभावना बढ़ जाती है.

आज से शुरू होगी नीतीश की खास यात्रा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज अपनी समाधान यात्रा की भी शुरुआत करने वाले हैं. गुरुवार को ये यात्रा पश्चिम चंपारण जिले से शुरू होगी. 29 जनवरी तक चलने वाली इस यात्रा में नीतीश कुमार लोगों से बातचीत करेंगे और सरकारी योजनाओं व परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे. कैबिनेट सचिवालय विभाग के मुताबिक यात्रा के इस कार्यक्रम में 18 जिलों को शामिल किया जाएगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}