trendingNow11516260
Hindi News >>देश
Advertisement

J-K: TRF के खिलाफ मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, घोषित किया आतंकी संगठन

Jammu Kashmir में आतंकियों द्वारा हत्याओं पर भारत ने बड़ा कदम उठाया है. भारत सरकार ने TRF (द रेजिस्टेंस फ्रंट) को आतंकी संगठन और उसके कमांडर शेख सज्जाद गुल को आंतकी घोषित किया है. 

J-K: TRF के खिलाफ मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, घोषित किया आतंकी संगठन
Stop
Shivank Mishra|Updated: Jan 05, 2023, 11:46 PM IST

Modi Government: जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा हत्याओं पर भारत ने बड़ा कदम उठाया है. भारत सरकार ने TRF (द रेजिस्टेंस फ्रंट) को आतंकी संगठन और उसके कमांडर शेख सज्जाद गुल को आंतकी घोषित किया है. 

गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक द रेजिस्टेंस फ्रंट अतंकवादी क्रियाकलापों को आगे बढ़ाने के लिए ऑनलाइन माध्यम से युवाओं की भर्ती कर रहा है. 'द रेजिस्टेंस फ्रंट' आतंकवादी क्रियाकलापों पर प्रोपेगेंडा करने, आतंकवादियों की भर्ती करने, पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ और हथियारों तथा मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल है.

'द रेजिस्टेंस फ्रंट' भारत के विरुद्ध आतंकवादी समूहों में सम्मिलित होने के लिए जम्मू-कश्मीर के लोगों को उकसाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर मनोवैज्ञानिक परिचालनों कर रहा है. गृह मंत्रालय की अधिसूचना के मुताबिक 'द रेजिस्टेंस फ्रंट' के क्रियाकलाप भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और संप्रभुता के लिए घातक हैं और 'द रेजिस्टेंस फ्रंट सुरक्षाकार्मिकों तथा जम्मू-कश्मीर के निर्दोष नागरिकों की हत्या करने की योजना बनाने, निषिद्ध आतंकवादी संगठन का सहयोग करने के लिए हथियारों का समन्वय और परिवहन करने, सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमला करने, निर्दोष व्यक्तियों की हत्या करने, आदि से संबंधित बड़ी संख्या में मामले पंजीकृत किए गए है.

गृह मंत्रालय की अधिसूचना के मुताबिक, यह सारा काम शेख सज्जाद गुल जो कि द रेजिस्टेंस फ्रंट का कमांडर है और उसके दिशानिर्देश पर हो रहा है. ऐसे में शेख सज्जाद गुल को भी भारत सरकार ने आंतकी घोषित किया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}