trendingNow11297534
Hindi News >>देश
Advertisement

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने लिया राहुल भट की हत्या का बदला, एनकाउंटर में आतंकी को किया ढेर

Security Forces: बडगाम जिले के वाटरहेल में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में एक कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारी राहुल भट का हत्यारा भी शामिल है.  

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने लिया राहुल भट की हत्या का बदला, एनकाउंटर में आतंकी को किया ढेर
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 11, 2022, 11:59 AM IST

Kashmiri Pandit Rahul Bhatt: जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के वाटरहेल में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में एक कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारी राहुल भट का हत्यारा भी शामिल है. राहुल भट की 12 मई को बडगाम में उनके कार्यालय के अंदर हत्या कर दी गई थी.

पुलिस ने क्या कहा? 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एडीजीपी (कश्मीर जोन), विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, आतंकवादी लतीफ राथर उर्फ अब्दुल्ला, राहुल भट और अमरीन भट का हत्यारा, बुधवार को मारे गए तीन आतंकवादियों में शामिल था. वह नागरिक हत्याओं और अन्य अत्याचारों सहित कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल था.

इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद, पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम को मौके पर पहुंची और उसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. राहुल भट की हत्या के बाद, प्रधानमंत्री पुनर्वास कार्यक्रम के तहत कश्मीर में सेवारत कश्मीरी पंडित कर्मचारियों ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए घाटी छोड़ने की धमकी दी थी.

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में पूरे कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच काफी मुठभेड़ हो चुकी हैं. इनमें कई आतंकवादी और उनके कमांडरों का सफाया कर दिया गया है. अधिकांश ऑपरेशन पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त रूप से विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर किए गए हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}