trendingNow11874454
Hindi News >>देश
Advertisement

Anantnag Encounter: अनंतनाग में दनादन गोलियां बरसा रही सेना; ड्रोन फुटेज में दिखा एक आतंकी का शव

जम्मू-कश्मीर के सेना और आतंकियों में मुठभेड़ लगाचार चौथे दिन भी जारी है. अनंतनाग में जहां आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है, वहीं, बारामूला में 3 आतंकवादियों को सेना ने ढेर कर दिया है. 

Anantnag Encounter: अनंतनाग में दनादन गोलियां बरसा रही सेना; ड्रोन फुटेज में दिखा एक आतंकी का शव
Stop
Shivendra Singh|Updated: Sep 16, 2023, 05:14 PM IST

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ लगातार चौथे दिन भी जारी है. अनंतनाग (anantnag news) में जहां आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन अब भी जारी है, वहीं, बारामूला में 3 आतंकवादियों को सेना ने ढेर कर दिया है. बताया जा रहा है कि अनंतनाग (anantnag encounter) में जंगलों और पत्थरों को ढाल बनाकर आतंकी छुपे हुए हैं. सेना उनपर ड्रोन और रॉकेट लॉन्चर से बम बरसा रही है. आतंकियों के ठिकाने पर गोलाबारी का वीडियो भी सामने आया है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि सेना अब अपने निर्णायक प्रहार पर है.

आपको बता दें कि अनंतनाग में पहाड़ी की तलहटी से जवान लगातार ऊपर दुर्गम पहाड़ियों पर मोर्टार दाग रहे हैं. ड्रोन वीडियो में एक आतंकी भी भागते हुए कैद हुआ है. इसके अलावा, दो शव भी ड्रोन फुटेज में देखे गए हैं. सूत्रों के अनुसार, एक शव आतंकी का बताया जा रहा है और एक शहीद जवान का. फिलहाल, मौके पर भारी तादाद में सेना के जवान दिख रहे हैं.

ऊंची पहाड़ियों पर छुपे हैं आतंकी
दरअसल, अनंतनाग जैसे पहाड़ी इलाकों में ऑपरेशन करना बहुत ही चुनौतीपूर्ण होता है. यहां के पहाड़ी इलाकों में हर जगह आसानी से नहीं पहुंचा जा सकता. इसीलिए सेना ने आतंकवादियों के ठिकाने पर निशाना बनाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया है. आतंकी ऊंची पहाड़ियों पर छिपे हुए हैं और घने जंगलों व पहाड़ियों को ढाल की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं. वहीं, सेना के जवान सैकड़ों फीट नीचे हैं. ड्रोन और हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करके, सेना आतंकियों का पता लगाने और उन्हें मार गिराने की कोशिश कर रही है.

4 जवान हुए शहीद
बता दें कि अनंतनाग के कोकरनाग में भी आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोंचक, जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट और एक सैनिक शहीद हो गए थे. बताया जा रहा है कि जिन आतंकियों को मार गिराने के लिए अनंतनाग में अभियान चल रहा है उनमें लश्कर का आतंकी उजैर खान भी शामिल है.

Read More
{}{}