trendingNow12440247
Hindi News >>देश
Advertisement

जहाजपुरा में फिर तनाव, गणेश उत्सव के दौरान पथराव के बाद अब शनि मंदिर की मूर्तियां तोड़ी, मचा बवाल

Jahazpur news:  बीते 10 दिनों से भीलवाड़ा सुर्खियों में बना हुआ है. यहां के जहाजपुर और शाहपुरा में दो ऐसी घटनाएं हुई थी जिससे शहर अभी उभर भी नहीं पाया और इसी बीच एक और नया विवाद सामने आ गया.

जहाजपुरा में फिर तनाव, गणेश उत्सव के दौरान पथराव के बाद अब शनि मंदिर की मूर्तियां तोड़ी, मचा बवाल
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Sep 21, 2024, 06:48 PM IST

Rajasthan News: राजस्थान के जहाजपुर (Jahazpur) में गणेश उत्सव के दौरान धार्मिक जुलूस पर हुए पथराव से मचे बवाल की आग अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि इस बार ज्योतिष के हिसाब से कर्मफल दाता 'शनि' के मंदिर में जमकर तोड़फोड़ हुई. नवग्रह शनि मंदिर की मूर्तियां तोड़े जाने से इलाके में तनाव है. शनिभक्तों में नाराजगी दिख रही है. आपको बताते चलें कि कोटडी जहाजपुर रोड पर है शनि महाराज का वह मंदिर, जिसकी करीब आधा दर्जन मूर्तियों को तोड़ कर दूर फेंक दिया गया.

शिव मंदिर के चबूतरे पर मांस का लोथड़ा

जहाजपुर के शिव मंदिर के चबूतरे पर मांस का लोथड़ा मिलने की खबर आते ही लोगों की भीड़ जुटने लगी. मोहल्ले वालों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया. पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. आपको बताते चलें कि जहाजपुर स्थित दर्जियों के मोहल्ले में जगत शरण मंदिर के पास शिव चबूतरे पर मांस का लोथड़ा मिलने की खबर जंगल में लगी आग की तरह तेजी से फैली थी. जिसके बाद जहाजपुर थाना प्रभारी मय जाप्ते के घटनास्थल पर पहुंचे और शिव चबूतरे पर पड़े मांस के लोथड़ों को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू की.

ये भी पढ़ें- WATCH: लव, लैंड, रोटी, रेल, मसाज के बाद अब दूध जिहाद.... दिमाग की नसें फाड़ देगा वीडियो

पहले गणेशजी अब शनि महाराज को बनाया निशाना!

आपको बताते चलें कि अभी कुछ दिन पहले ही गणेश उत्सव के दौरान यहां का माहौल खराब करने की कोशिश की गई थी. बीते 10 दिनों से भीलवाड़ा सुर्खियों में बना हुआ है. यहां के जहाजपुर और शाहपुरा में दो ऐसी घटनाएं हुई थी जिससे शहर अभी उभर भी नहीं पाया और इसी बीच एक और नया विवाद सामने आ गया. इससे पहले जहाजपुर कस्बे में जलझूलनी एकादशी पर निकले जुलूस पर पथराव हुआ था, जिसके बाद विधायक गोपीचंद मीणा आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दिया था. उस समय कस्बे के बाजार बंद करके भारी संख्या में पुलिस बल तैनात करना पड़ा था, अब एक बार फिर वैसे ही हालात दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कहां है वो लैब जिसकी रिपोर्ट पर देश करता है भरोसा, तिरुपति वाले प्रसाद के लड्डू में चर्बी वाले घी का खुलासा यहीं हुआ

Read More
{}{}