trendingNow11999020
Hindi News >>देश
Advertisement

Income Tax Raid: छापेमारी में मिला इतना कैश; मशीनें नोट गिनते-गिनते थक गईं, अधिकारियों के उड़े होश

Boudh Distilleries Pvt Ltd Raid: आयकर विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, ओडिशा के बोलांगीर- संबलपुर और झारखंड के लोहरदगा और रांची में छापेमारी जारी है. बुधवार तक 50 करोड़ रुपये के नोट गिरे जा चुके हैं. लेकिन नोटों की तादाद इतनी ज्यादा है कि मशीनों ने काम ही करना बंद कर दिया. 

Income Tax Raid: छापेमारी में मिला इतना कैश; मशीनें नोट गिनते-गिनते थक गईं, अधिकारियों के उड़े होश
Stop
Rachit Kumar|Updated: Dec 07, 2023, 04:06 PM IST

Odisha-Jharkhand Raid: आयकर विभाग ने बुधवार को ओडिशा और झारखंड में बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े ठिकानों पर रेड डाली थी, जिसमें भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ. आयकर विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, ओडिशा के बोलांगीर- संबलपुर और झारखंड के लोहरदगा और रांची में छापेमारी जारी है. बुधवार तक 50 करोड़ रुपये के नोट गिरे जा चुके हैं. लेकिन नोटों की तादाद इतनी ज्यादा है कि मशीनों ने काम ही करना बंद कर दिया.  कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, ग्रुप का हेडक्वॉर्टर ओडिशा में है और इसकी चार कंपनियां हैं, जो 6 कारोबार चलाती हैं. यह ग्रुप पूरे ओडिशा में काम करता है. 

वेबसाइट के मुताबिक, कंपनियों में बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (ईएनए, सीओ2, डीडीजीएस), बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड (फ्लाई ऐश ब्रिक्स) क्वालिटी बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड (आईएमएफएल बॉटलिंग) और किशोर प्रसाद बिजय प्रसाद बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड (आईएमएफएल ब्रांडों की सेल्स और मार्केटिंग) शामिल हैं. 

टैक्स चोरी के आरोपों को लेकर आयकर विभाग ने कंपनी के ठिकानों पर रेड डाली है. स्थानीय न्यूज मीडिया के मुताबिक, जब से रेड शुरू हुई है, तब से अब तक 2 दिन के भीतर 150 करोड़ रुपये कैश बरामद हो चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के बोलनगरी ऑफिस पर छापे के दौरान भारी मात्रा में नकदी जब्त की गई, जो वेस्टर्न ओडिशा में सबसे बड़ी देशी शराब निर्माण और बिक्री फर्मों में से एक है. बुधवार को कंपनी की सहयोगी कंपनी बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड (BDPL) के ठिकानों पर भी आईटी ने रेड डाली थी.

इसके अलावा, आयकर विभाग ने ने बोलांगीर और टिटिलागढ़ में दो शराब कारोबारियों के घरों पर एक साथ छापेमारी कर कैश जब्त किया. इन छापों से बरामद नकदी को बुधवार रात बोलांगीर में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में लाकर जमा कर दिया गया. जांच एजेंसी के मुताबिक, टिटलागढ़ में दीपक साहू और संजय साहू के आवासों पर रेड डाली गई. लेकिन जैसे ही छापेमारी टिप मिली, दोनों शराब कारोबारी शहर छोड़कर रफू चक्कर हो गए. 

Read More
{}{}