trendingNow12440122
Hindi News >>देश
Advertisement

अयोध्या मस्जिद का निर्माण फंस गया है! क्यों भंग हुई समितियां, क्या फंड की भी दिक्कत?

Ayodhya mosque: इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने बड़ा कदम उठाया है. फाउंडेशन ने मस्जिद के विकास के लिए बनी एक समिति समेत चार उप समितियों को भंग कर दिया है.   

अयोध्या मस्जिद का निर्माण फंस गया है! क्यों भंग हुई समितियां, क्या फंड की भी दिक्कत?
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Sep 21, 2024, 01:34 PM IST

Ayodhya Masjid News: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश से अयोध्या की सोहावल तहसील के धन्नीपुर में बन रही मस्जिद निर्माण से जुड़ी खबर आई है. इस मस्जिद का काम अपनी डेटलाइन से डिले चल रहा है. अब उसके निर्माण में में तेजी लाने और मस्जिद निर्माण कार्य की देखरेख के लिए सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से गठित इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (Indo Islamic Cultural Foundation) ने बड़ा कदम उठाया है. 

समिति भंग 

जानकारी के मुताबिक फाउंडेशन ने मस्जिद के विकास के लिए बनी एक समिति समेत चार उप समितियों को भंग कर दिया है जिन समितियों को भंग किया गया है, उनमें प्रशासनिक समिति, वित्त समिति, विकास समिति-मस्जिद मोहम्मद बिन अब्दुल्ला और मीडिया एवं प्रचार समिति शामिल हैं.

क्या इस मस्जिद का निर्माण फंस गया है?

इस मस्जिद के निर्माण कार्य से जुड़े लोगों का मानना है कि इस उनकी किसी से तुलना नहीं है, लेकिन फिर भी कहीं न कहीं कोई पेच फंसा है इस वजह से उनका काम सही रफ्तार से आगे नहीं बढ़ पा रहा है. फाउंडेशन को उम्मीद है कि नई टीम अब नई ऊर्जा और जोश से काम करेगी और उनका सपना साकार होगा.

 

Read More
{}{}