trendingNow12061623
Hindi News >>देश
Advertisement

पायलट को थप्पड़ मारने वाले पर अब होगा एक्शन, 'हवा में उड़ना' भूल जाएंगे

IndiGo Viral Video: कोहरे के चलते फ्लाइट की देरी पर आपा खोने वाले यात्री को अपने किए पर पछतावा जरूर हो रहा होगा. अगर पछतावा नहीं हो रहा होगा तो अब हो जाएगा. क्योंकि फ्लाइट कंपनी इंडिगो इस मामले पर पीछे हटती दिखाई नहीं दे रही है.

पायलट को थप्पड़ मारने वाले पर अब होगा एक्शन, 'हवा में उड़ना' भूल जाएंगे
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jan 15, 2024, 09:39 PM IST

IndiGo Viral Video: कोहरे के चलते फ्लाइट की देरी पर आपा खोने वाले यात्री को अपने किए पर पछतावा जरूर हो रहा होगा. अगर पछतावा नहीं हो रहा होगा तो अब हो जाएगा. क्योंकि फ्लाइट कंपनी इंडिगो इस मामले पर पीछे हटती दिखाई नहीं दे रही है. इंडिगो ने कहा है कि आरोपी यात्री के खिलाफ को 'नो फ्लाई लिस्ट' में डालने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा रहा है. 'नो फ्लाई लिस्ट' में नाम दर्ज होने के बाद आरोपी एक निर्धारित समय तक किसी भी फ्लाइट से यात्रा नहीं कर सकता.

ऐक्शन के मूड में इंडिगो

मामले पर इंडिगो ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि 14 जनवरी, 2024 को फ्लाइट 6E 2175 में देरी की घोषणा के दौरान एक ग्राहक ने हमारे अधिकारी पर हमला किया. प्रोटोकॉल के अनुसार ग्राहक को अनियंत्रित घोषित कर दिया गया और स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया गया. इस घटना को नियामक दिशानिर्देशों के अनुसार उचित कार्रवाई और ग्राहक को 'नो-फ्लाई सूची' में शामिल करने के लिए स्वतंत्र आंतरिक समिति को भेजा जा रहा है.

क्या कहा इंडिगो ने?

एयरलाइन ने कहा कि हमारे ग्राहकों और चालक दल की सुरक्षा सर्वोपरि है और हम ऐसे किसी भी अस्वीकार्य व्यवहार के प्रति शून्य-सहिष्णुता की नीति बनाए रखते हैं. बता दें कि दिल्ली हवाई अड्डे पर गोवा जाने वाली उड़ान में देरी की घोषणा करते समय उसके एक अधिकारी पर एक यात्री ने हमला कर दिया. रविवार को हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

10 घंटे से ज्यादा की देरी

वीडियो में साहिल कटारिया नामक यात्री गोवा जा रहे विमान के अंदर घोषणा कर रहे पायलट पर हमला करते दिख रहा है. उड़ानों की निगरानी करने वाली वेबसाइट ‘फ्लाइटराडार24’ के मुताबिक, विमान ने 10 घंटे से ज्यादा की देरी के बाद शाम छह बजे दिल्ली से उड़ान भरी. घटना उस दिन हुई जब घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ, जिसके कारण कई उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया, कई उड़ानें रद्द हुईं या उनके परिचालन में देरी हुई.

क्या कहा ज्योतिरादित्य सिंधिया ने?

नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यात्री का खराब आचरण स्वीकार्य नहीं है और कानून के मौजूदा प्रावधानों के अनुरूप उससे ‘‘सख्ती से निपटा’’ जाएगा. सिंधिया के अनुसार, नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) उड़ानें रद्द होने और खराब मौसम के कारण उनके परिचालन में देरी के मद्देनजर यात्रियों के साथ बेहतर संचार और उन्हें होने वाली असुविधा को दूर करने के लिए सभी एयरलाइनों के को एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करेगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}