trendingNow11408272
Hindi News >>देश
Advertisement

Diwali 2022: घर पहुंचने को बेसब्र लोगों की ट्रेन में ही हो रही दिवाली! घंटों लेट चल रहीं Train

Indian Railway: दिवाली से पहले लाखों लोग अपने परिवार के साथ त्योहार मनाने के लिए निकल रहे हैं. इस दौरान लगभग सभी ट्रेनों और स्टेशनों पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है. कई ट्रेनें वक्त से लेट चल रही हैं.

Diwali 2022: घर पहुंचने को बेसब्र लोगों की ट्रेन में ही हो रही दिवाली! घंटों लेट चल रहीं Train
Stop
Anubhav Shakya|Updated: Oct 23, 2022, 07:27 PM IST

Train Running Late: देशभर में एक ओर जहां दिवाली की धूम है. वहीं, दूसरी और लाखों लोग परिवार के साथ त्योहार मनाने के लिए शहरों से अपने घर राज्यों में जा रहे हैं. इस त्योहार के सीजन पर ट्रेनों और बसों में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. कई स्टेशनों और बस स्टैंड पर पैर तक रखने की जगह नहीं है. रेलवे ने त्योहारों पर कई स्पेशल ट्रेनें भी चलाईं, लेकिन इसका कोई खास फायदा देखने को नहीं मिल रहा है. ज्यादातर ट्रेनें देरी से चल रही हैं और यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ट्रेनों में खचाखच भीड़

राजधानी दिल्ली के पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लोगों की खचाखच भीड़ देखने को मिली. दिल्ली से चलने वाली उत्तरांचल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सफर कर रही आंचल ने बताया कि उनकी ट्रेन अपने वक्त से डेढ़ घंटे से ज्यादा देरी से चल रही है. ट्रेन को शाम 4 बजे दिल्ली रेलवे स्टेशन से निकलना था, लेकिन वो साढ़े 6 बजे छूटी. इस दौरान ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. अमरोहा जा रही आंचल ने चिंता जताते हुए कहा कि ये ट्रेन कब तक डेस्टिनेशन पर पहुंचाएगी ये कहना भी मुश्किल है.

सभी ट्रेनों का एक जैसा हाल

यही हाल लगभग सभी ट्रेनों और स्टेशनों का है. नई दिल्ली से बिहार जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस में सफर करने वाली एक यात्री ने बताया कि उनकी रिजर्व सीट पर जबरन कुछ लोग बैठे थे. ऐसा ही हाल लगभग सभी सीटों का था. ट्रेनों में भीड़ और मारामारी कोई नई नहीं है. लगभग हर साल दिवाली और छठ के मौके पर इसी तरह का नजारा होता है.

मालगाड़ी के डिब्बे पलटे

वहीं, आज कानपुर-प्रयागराज खंड के फतेहपुर के निकट रमवा स्टेशन यार्ड मे दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन की दिशा में जा रही मालगाड़ी के 29 डिब्बे सुबह 10:25 बजे पटरी से उतर गए. इसके बाद अप और डाउन दोनों लाइन बाधित हैं. इस हादसे के बाद रेलवे ने कुछ ट्रेनों के रूट बदल दिए. रेलवे ने बताया कि 23.10.2022 को यात्रा प्रारंभ करने वाली गाड़ी सं 12394 नई दिल्ली -पटना  मार्ग परिवर्तन  बरास्ता कानपुर-उन्नाव- ऊंचाहार-फाफामऊ –वाराणसी-दीन दयाल उपाध्याय किया गया. वहीं, गाड़ी सं 22197  कोलकता-वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी मार्ग परिवर्तन बरास्ता प्रयागराज छिवकी- मानिकपुर- वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी किया गया.   

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}