trendingNow11409010
Hindi News >>देश
Advertisement

IND-PAK T20 CWC: सिनेमाहॉल में भारत-पाक मैच देख रहा था शख्स, 34 की उम्र में हो गई ये अनहोनी

India Vs Pakistan: डॉक्टरों के अनुसार, गोगोई को क्रिकेट मैच के दौरान सिनेमा हॉल में ज्यादा स्तर के साउंड पल्यूशन के कारण कार्डियक अरेस्ट हुआ था. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

IND-PAK T20 CWC: सिनेमाहॉल में भारत-पाक मैच देख रहा था शख्स, 34 की उम्र में हो गई ये अनहोनी
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 24, 2022, 12:07 PM IST

Man Dies of Cardiac Arrest: असम के शिवसागर जिले में एक शख्स की भारत-पाकिस्तान टी20 क्रिकेट मैच देखने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. घटना रविवार शाम की है. शख्स की पहचान 34 वर्षीय बिटू गोगोई के रूप में हुई है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि गोगोई अपने कुछ दोस्तों के साथ रविवार शाम एक स्थानीय सिनेमा हॉल गए, जहां मैच का लाइव टेलीकास्ट किया जा रहा था. लेकिन, मैच के दौरान अचानक गोगोई बेहोश होकर गिर पड़े. उसके दोस्त तुरंत उसे पास के अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों के अनुसार, गोगोई को क्रिकेट मैच के दौरान सिनेमा हॉल में ज्यादा स्तर के साउंड पल्यूशन के कारण कार्डियक अरेस्ट हुआ था. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. इस बीच, शिवसागर पुलिस की एक टीम ने घटना की जांच शुरू कर दी है. उनके परिवार के अनुसार, गोगोई स्वस्थ थे और उन्हें कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं थी.

सिनेमाघरों में पहुंचे थे हजारों लोग

आईसीसी टी20 विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत के मैच को देखने के लिए हजारों क्रिकेट प्रशंसक रविवार को देश भर के सिनेमाघरों में पहुंचे. मेलबर्न में हुए टी20 विश्व कप के मैच में विराट कोहली के 53 बॉल में नाबाद 82 रन की बदौलत भारत ने पाकिस्तान पर चार विकेट से जीत हासिल की. भारत को 20 ओवर के मैच में जीत के लिए 160 रन बनाने थे और शानदार खेल दिखाते हुए कोहली ने अंतिम गेंद पर जीत दिला दी. इस जीत में हार्दिक पंड्या ने भी उनका बखूबी साथ दिया, जिन्होंने 40 रन बनाए.

जब भी प्रतिद्वंद्वी टीम की तरफ से कोई विकेट गिरता या कोई भारतीय बल्लेबाज छक्का लगाता, तो थिएटर में भारतीय प्रशंसक हाथ में तिरंगा लेकर अपनी सीट पर उछल पड़ते और सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता. कई बार दर्शकों को मैच के खास पल को सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए रिकॉर्ड करते देखा गया।.

कोहली बोले- शब्दों की कमी 

भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले विराट कोहली ने इस प्रदर्शन को सर्वश्रेष्ठ पारी करार देते हुए कहा कि इस एहसास को बयां करने के लिए उनके पास शब्दों की कमी है. मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल करने के बाद कोहली ने कहा, यह अद्भुत माहौल है. आज के एहसास को बयां करने के लिए मेरे पास शायद शब्द नहीं है. कोहली से जब पूछा गया कि उन्होंने रन गति को तेज करने के बारे में कब सोचा था तो उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि शाहीन (अफरीदी) जब पवेलियन छोर से गेंदबाजी के लिए आया तो मैंने हार्दिक से कहा कि हमें इस ओवर में अधिक रन बनाने होंगे.'

(इनपुट-IANS)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}