trendingNow11842711
Hindi News >>देश
Advertisement

विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' लॉन्च करेगा अपना LOGO, मुंबई बैठक में कुछ ऐसा दिखेगा नजारा

Opposition Meeting: वहीं यह भी बताया जा रहा है कि इंडिया गठबंधन के लिए 3-4 लोगो तैयार किया गया है और इसे कुछ नेताओं को भेजा गया है. बैठक से पहले जिस एक लोगो पर सबकी सहमति बन जाएगी, उसे जारी कर दिया जाएगा. फिलहाल मीटिंग की तैयारियां जोरों पर हैं.

विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' लॉन्च करेगा अपना LOGO, मुंबई बैठक में कुछ ऐसा दिखेगा नजारा
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Aug 26, 2023, 07:34 PM IST

India Alliance Logo: एनडीए को चुनौती दे रहे विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक अगले सप्ताह मुंबई में होने जा रही है. इस बैठक को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने शनिवार को कहा कि गठबंधन के लोगो का अनावरण 31 अगस्त को होने की संभावना है. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम चव्हाण ने कहा कि लगभग 26 से 27 दलों की तीसरी बैठक में भाग लेने की संभावना है.

अगली बैठक मुंबई में
दरअसल, एएनआई के मुताबिक मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अशोक चव्हाण ने कहा कि बैठक में करीब 26 से 27 पार्टियां हिस्सा लेंगी. 31 अगस्त की शाम को मुंबई में एक अनौपचारिक सभा होगी और 1 सितंबर को औपचारिक बैठक होगी. अब तक दो बैठकें हो चुकी हैं आयोजित की जा चुकी है इसलिए इस तीसरी बैठक में अगले एजेंडे पर चर्चा की जाएगी. हम एक साझा लोगो बनाने का फैसला कर रहे हैं और 31 अगस्त को इसका अनावरण हो सकता है.

कौन होगा पीएम का चेहरा?
वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन की जीत दर्ज होने के बाद ही 'इंडिया गठबंधन' के लिए प्रधानमंत्री पद के लिए नाम तय किए जाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन ने फैसला किया है कि प्रधानमंत्री का फैसला सत्ता में आने के बाद किया जाएगा. और निर्वाचित सांसद प्रधानमंत्री का चयन करेंगे.

26 विपक्षी दलों का समूह
बता दें कि 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) कांग्रेस सहित 26 विपक्षी दलों का एक समूह है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का मुकाबला करने और उसे 2024 के लोकसभा चुनावों में केंद्र में लगातार तीसरी बार जीतने से रोकने के लिए पार्टियां एक साथ आई हैं.

लोगो पर सबकी सहमति
इस संयुक्त विपक्ष की पहली बैठक 23 जून को बिहार के पटना में और दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई है. तीसरी बैठक 31अगस्त-1 सितंबर को महाराष्ट्र के मुंबई में होने वाली है. लोगो को लेकर यह भी बताया जा रहा है कि इंडिया गठबंधन के लिए 3-4 लोगो तैयार किया गया है और इसे कुछ नेताओं को भेजा गया है. बैठक से पहले जिस एक लोगो पर सबकी सहमति बन जाएगी, उसे जारी कर दिया जाएगा. फिलहाल मीटिंग की तैयारियां जोरों पर हैं.

Read More
{}{}