trendingNow12042247
Hindi News >>देश
Advertisement

'इंडी अलायंस हमारी आस्था पर करता है चोट..', केरल में पीएम मोदी ने विपक्ष पर खेला मास्टर स्ट्रोक

PM Modi Kerala Visit: लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण के दो दिवसीय दौर पर हैं. आज उन्होंने केरल में लोगों को संबोधित करते हुए इंडी अलायंस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन, हमारी आस्था पर चोट करता है.

'इंडी अलायंस हमारी आस्था पर करता है चोट..', केरल में पीएम मोदी ने विपक्ष पर खेला मास्टर स्ट्रोक
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jan 03, 2024, 06:44 PM IST

PM Modi Kerala Visit: लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण के दो दिवसीय दौर पर हैं. आज उन्होंने केरल में लोगों को संबोधित करते हुए इंडी अलायंस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन, हमारी आस्था पर चोट करता है. इन्होंने मंदिरों को हमारे त्योहारों को भी लूट का माध्यम बना दिया. त्रिशूर पूरम के साथ जिस प्रकार की राजनीति की जा रही है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है. सबरीमाला में भी जिस प्रकार की अव्यवस्था सामने आई है, उससे श्रद्धालुओं को बहुत असुविधा हुई है. ये यहां की राज्य सरकार की अक्षमता का प्रमाण है.

लेफ्ट और कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

पीएम मोदी ने कहा कि केरल में लंबे समय तक लेफ्ट और कांग्रेस सत्ता और विपक्ष का ढोंग रचते रहे हैं. ये सिर्फ नाम के लिए दो पार्टियां हैं. केरल में करप्शन हो, क्राइम हो या परिवारवाद... ये दोनों सब कुछ मिलकर करते हैं. अब इंडी अलायंस बनाकर इन्होंने घोषणा कर दी है कि इनकी विचारधारा और नीतियों में कोई अंतर नहीं है.

ये मोदी की गारंटी है..

उन्होंने कहा कि जब केरल की नर्सें इराक में फंसी थीं तो ये बीजेपी सरकार थी, जो उन्हें सुरक्षित बाहर निकालकर केरल वापस लाई. कल्पना कीजिए, अगर दिल्ली में लेफ्ट-कांग्रेस की कमजोर सरकार होती तो हमारी इन बेटियों का क्या होता? ये मोदी की गारंटी है कि दुनिया में संकट चाहे कितना ही बड़ा क्यों न हो, हर भारतीय की सुरक्षा की जाएगी.

..तीन तलाक से मुक्ति देने की गारंटी

पीएम ने कहा कि आपको याद होगा जब तक देश में लेफ्ट और कांग्रेस के गठबंधन की सरकारें थीं, तब तक मुस्लिम बहनें तीन तलाक से परेशान थीं. मोदी ने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति देने की गारंटी दी थी और उसे ईमानदारी से पूरा भी करके दिखाया. हम नारीशक्ति को एक सशक्त फोर्स बनाना चाहते हैं.

महिलाओं का विकास तभी देश का विकास

आने वाले समय में हमारी माताओं, बहनों, बेटियों के लिए अवसर ही अवसर आने वाले हैं. भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के लिए चार जातियां सर्वोपरि हैं. जब देश के गरीब, युवा, किसान और महिलाओं का विकास होगा तभी देश का विकास होगा. इसलिए भाजपा सरकार की योजनाओं का बड़ा लाभ इन चार जातियों को सबसे ज्यादा मिला है.

'नारीशक्ति वंदन अधिनियम'

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से आजादी के बाद लेफ्ट, कांग्रेस की सरकारों ने एलडीएफ, यूडीएफ की सरकारों ने नारी शक्ति को कमजोर माना. लेफ्ट और कांग्रेस की सरकारों ने लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को आरक्षण देने वाले कानून को वर्षों तक लटकाए रखा. लेकिन मोदी ने आप सभी बहनों को आपका हक देने की गारंटी दी थी और उस गारंटी को पूरा करके दिखाया. 'नारीशक्ति वंदन अधिनियम' अब कानून बन चुका है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}